PM ने देखी बछड़े की LIVE सर्जरी, की चिकित्सकों के प्रयासों की सराहना

You Are Here
PM ने देखी बछड़े की LIVE सर्जरी, की चिकित्सकों के प्रयासों की सराहनाPM ने देखी बछड़े की LIVE सर्जरी, की चिकित्सकों के प्रयासों की सराहनाPM ने देखी बछड़े की LIVE सर्जरी, की चिकित्सकों के प्रयासों की सराहना

शहंशाहपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी के शहंशाहपुर में आयोजित पशु स्वास्थ्य मेले में एक बछड़े के पेट से पॉलीथिन निकालने की सर्जरी लाइव देखी।

मोदी ने पशुधन आरोग्य मेले का उद्घाटन किया और कहा कि इस तरह की पहल के जरिए पशुओं की उचित देखभाल होने से भारत में दुग्ध उत्पादन बढ़ाने में मदद मिलेगी।  वाराणसी के मुख्य पशु चिकित्साधिकारी और मेला के प्रभारी डा बीबी सिंह ने ‘पीटीआई भाषा’ को बताया कि करीब 1,000 पशुओं को उपचार के लिए यहां लाया गया था।

उन्होंने कहा कि मेले में आज कई पशुओं की चिकित्सीय जांच की गई और प्रधानमंत्री ने यहां मौजूद पशु चिकित्सकों के प्रयासों की सराहना की। वहीं प्रधानमंत्री ने यहां एक बछड़े की सर्जरी भी देखी।

डा बीबी सिंह ने सिंह ने बताया कि उन्होंने रुमेनोटॉमी देखी जिसे हमने करीब 50 किलोग्राम पॉलीथिन निकालने के लिए किया था। उन्होंने ऑपरेशन थिएटर का दौरा भी किया। मेले में मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के हर जिले में ‘आरोग्यशाला’ स्थापित की जाएगी। 



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!