आज से 2 दिवसीय लखनऊ दौरे पर PM मोदी, सुरक्षा के इंतजाम हुए कड़े

You Are Here
आज से 2 दिवसीय लखनऊ दौरे पर PM मोदी, सुरक्षा के इंतजाम हुए कड़ेआज से 2 दिवसीय लखनऊ दौरे पर PM मोदी, सुरक्षा के इंतजाम हुए कड़ेआज से 2 दिवसीय लखनऊ दौरे पर PM मोदी, सुरक्षा के इंतजाम हुए कड़े

लखनऊः अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से एक दिन पहले मंगलवार को नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंच रहे हैं। जिसके चलते सुरक्षा के इंतजाम कड़े किए गए है। अपने दो दिवसीय दौरे पर वह कई प्रोग्रामों में शिरकत करेंगे। बुधवार को वह रमाबाई अंबेडकर पार्क में करीब 50 हजार लोगों के साथ योग करेंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बता दें, इससे पहले मोदी 19 मार्च को योगी आदित्यनाथ के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में लखनऊ आए थे।

जानिए मोदी का पूरा शेडयूल
मोदी शाम 4.50 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ पहुंचेंगे। यहां से 4:55 पर हेलिकॉप्टर से ही रवाना होकर वे 5.15 बजे सेंट्रल ड्रग रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीडीआरआई) पहुंचेंगे। यहां वे करीब 30 मिनट रहेंगे। 5.20 से 5.50 तक वे लैब और एग्जिबिशन देखेंगे। साथ ही प्लान्टेशन भी करेंगे।

सीएम हाउस में करेंगें डिनर 
इसके बाद 6 बजे अब्दुल कलाम आजाद टेक्नि‍कल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) पहुंचेंगे। यहां वे 6:45 तक रहेंगे। इस दौरान वे एकेटीयू की नई बिल्डिंग और यहां बने पावर हाउस का इनॉगरेशन करेंगे। साथ ही पीएम आवास योजना का लाभ पाने वालों को लेटर भी देंगे। 6.50 बजे एकेटीयू से निकल कर 7.20 पर राजभवन पहुंचेंगे। इसके बाद रात 8:15 से 9:30 तक वे सीएम हाउस पर डिनर में शामिल होंगे। इसके बाद पीएम फिर राजभवन लौट जाएंगे और रात को वहीं रुकेंगे।

कल 50 हजार लोगों के साथ करेंगे योगा
बुधवार की सुबह 6.15 बजे मोदी राजभवन से निकलेंगे और 6.30 बजे रमाबाई अंबेडकर ग्राउंड पहुंचेंगे। वे यहां 6.30 से 7.50 तक योग दिवस मनाएंगे। 8.05 बजे वे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे और दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

सुरक्षा के इंतजाम कड़े
रमाबाई मैदान की निगरानी के लिए 400 सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। साथ ही ड्रोन कैमरे से भी निगरानी होगी। ट्रैफिक और पार्किंग के लिए बड़े लेवल पर इंतजाम किया गया है।  बारिश होने की आशंका को देखते हुए छातों और रेनप्रूफ सामानों की भी व्यवस्था की जा रही है। कार्यक्रम स्थल पर 'नो फ्लाइंग जोन' रहेगा। इसके अलावा पीएम के प्रोग्राम को देखते हुए शहर में कई जगह ट्रैफिक में भी बदलाव किया गया है।

11000 पुलिसकर्मी होंगे उपस्थित
मोदी की सुरक्षा में 26 एसपी, 51 एएसपी, 137 सीओ, 224 इंस्पेक्टर, 992 एसआई, 163 महिला एसआई को तैनात किया जाएगा। इसके अलावा 295 हेड कॉन्स्टेबल, 3700 कॉन्स्टेबल, 480 महिला कॉन्स्टेबल, 12 ट्रैफिक इंस्पेक्टर, 157 एसआई ट्रैफिक, 123 हेड कॉन्स्टेबल ट्रैफिक तैनात किए जाएंगे। 497 कॉन्स्टेबल ट्रैफिक, 10 सेंट्रल आर्म्ड पुलिसफोर्स, 25 कंपनी पीएसी तैनात की जाएगी। साथ ही एटीएस की 2 टीमें पीएम की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी के लिए तैनात की गई हैं। एडीजी जोन लखनऊ अभय प्रसाद को नोडल अफसर बनाया गया है।

UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!