गठबंधन सरकार बनी तो युवाओं को काम और किसानों को मिलेगा उचित दाम : राहुल

Edited By ,Updated: 27 Feb, 2017 06:43 PM

coalition government would then youth work and fair prices to farmers rahul

बेरोजगारी को देश की सबसे जटिल समस्या करार देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा)-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने पर रोजगार के पर्याप्त अवसर...

महाराजगंजः बेरोजगारी को देश की सबसे जटिल समस्या करार देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा)-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने पर रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध करवाए जाएंगें।

नरेन्द्र मोदी है पूंजीपतियों के शुभचिंतक
राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार को पूंजीपतियों का शुभचिंतक और गरीबों का दुश्मन बताते हुये कहा कि नोटबंदी का निर्णय 50 परिवारों को फायदा पहुंचाने की नीयत से किया गया। इस फैसले से गरीबों की कमर टूट गई और वह दाने-दाने को मोहताज हो गए।

मोदी वादो से बरगला रहे जनता को
उन्होंने कहा कि मरेंद्र मोदी ने केवल वादा कर लोगों को बरगलाया है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में हर साल 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कहने वाले मोदी अपने पौने 3 साल के शासनकाल में देश के एक भी युवा को भी रोजगार नहीं दे पाए है। उन्होंने कहा कि झूठे वायदों के सहारे केन्द्र की सत्ता में पहुंचे  मोदी का हर वादा बेहद खोखला साबित हुआ है। युवाओं के अलावा राज्य में एक और तबका यानी किसान बेहद परेशान है। केन्द्र की गलत नीतियों के कारण किसान को उसकी उपज का उचित दाम नही मिलता।

बेरोजगारी प्रदेश में सबसे जटिल समस्या
राहुल गांधी ने कहा कि बेरोजगारी देश की सबसे जटिल समस्या है और उत्तर प्रदेश भी इससे अछूता नही है। प्रदेश का युवा काम करना चाहता हैं। देश को आगे बढ़ाना चाहता हैं, पर काम नहीं मिलता। रोजगार की तलाश में पूर्वांचल के युवा दूरदराज के राज्यों में पलायन को मजबूर हैं। कहा कि भाजपा लोगों को आपस में लड़ाकर राजनीति करती है।

प्रदेश में बनेगी गठबंधन की सरकार
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि विदेशों से कालेधन को वापस लाने और हर गरीब के खाते में 15 लाख रूपए डालने का  मोदी का वादा खोखला है। शराब कारोबारी विजय माल्या 1200 करोड़ लेकर विदेश भाग गया जिसे वापस लाने में केन्द्र को कोई रूचि नही है। गरीब आज भी अपने खाते में 15 लाख रूपए आने की आशा में है। उन्होने कहा कि प्रदेश की जनता समझदार है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जुमलों को भलीभांति जानती समझती है। चुनाव नतीजों में भाजपा के दावों की हवा निकल जाएगी और गठबंधन पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगा। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!