20 दिन से बत्ती गुल, बरसात और गर्मी में रात काट रहे ग्रामीण

  • 20 दिन से बत्ती गुल, बरसात और गर्मी में रात काट रहे ग्रामीण
You Are Here
20 दिन से बत्ती गुल, बरसात और गर्मी में रात काट रहे ग्रामीण20 दिन से बत्ती गुल, बरसात और गर्मी में रात काट रहे ग्रामीण20 दिन से बत्ती गुल, बरसात और गर्मी में रात काट रहे ग्रामीण

सीतापुरः सीतापुर में विद्युत विभाग की घोर उदासीनता के चलते करीब 20 दिन से बजेहरा ग्रामवासी बरसात की घनघोर रातें अंधकार में बिता रहे हैं। यहां 20 दिन पहले फुंका ट्रांसफॉर्मर अभी तक नहीं बदला गया है। बिजली न मिलने से जहां किसानों को धान की रोपाई करने में परेशानी आ रही हैं वहीं जुलाई में अवकाश के बाद स्कूल खुल जाने से विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है।

आपको बता दें करीब 5 हजार की आबादी वाले बजेहरा गांव में विद्युत उपकेंद्र बिसवां के जंहगीराबाद फीडर से विद्युत सप्लाई आती है। लंबी लाइन और हाईटेंशन लाइन के जर्जर तार होने के कारण आए दिन बिजली गुल रहती है। 20 जुलाई से फुंके विद्युत ट्रांसफार्मर की शिकायत ग्रामीण कई बार पावर हाउस के जेई सहित कई अधिकारियों से कर चुके हैं लेकिन अभी तक कोई अधिकारी  मौके पर नहीं पहुंचा है।

ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद स्कूल-कालेज खुल जाने से जहां विद्यार्थियों को विद्युत सप्लाई न मिलने से पढ़ाई में बाधा आ रही है वहीं किसानों की धान की रोपाई के लिए ट्यिूबेल से पानी नहीं मिल पा रहा है। सावन मास की बरसात वाली घनघोर अंधेरी रातें ऐसे में ग्रामीणो इस तरह की जिंदगी जीने के मजबूर हो गए हैं। ग्रामीणों ने ट्रांसफॉर्मर बदलवाने के लिए आठ जुलाई को विद्युत मंत्री के ट्विटर एकाउंट पर ट्वीट करके शिकायत दर्ज कराई गई थी किंतु सब बेनतीजा ही रहा।

इस संबंध में एसडीओ विद्युत बिसवां उपकेंद्र आमोद कुमार ने बताया कि अभी ट्रांसफॉर्मर जिले से नहीं मिल पा रहे हैं। पहले के ग्यारह  ट्रांसफार्मर भी अभी तक नहीं मिले हैं। जल्द ही लाइनमैन को गांव भेजकर समस्या का समाधान कराया जाएगा। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You