रक्षाबंधन पर भाईयों की अनूठी पहल, बहनों को उपहार में भेंट किया शौचालय, DM ने किया सम्मानित

You Are Here
रक्षाबंधन पर भाईयों की अनूठी पहल, बहनों को उपहार में भेंट किया शौचालय, DM ने किया सम्मानितरक्षाबंधन पर भाईयों की अनूठी पहल, बहनों को उपहार में भेंट किया शौचालय, DM ने किया सम्मानितरक्षाबंधन पर भाईयों की अनूठी पहल, बहनों को उपहार में भेंट किया शौचालय, DM ने किया सम्मानित

हाथरस(सूरज मौर्या): यूपी के हाथरस जिले में रक्षाबंधन पर्व पर अनूठी पहल हुई है। यहां 50 भाइयों ने राखी पर अपनी बहनों को शौचालय गिफ्ट किये हैं। बिना किसी सरकारी मदद के शौचालय गिफ्ट करने वाले इन भाइयों को जिला प्रशासन ने जिला मुख्यालय पर एक कार्यक्रम आयोजित करके सम्मानित किया है। 

बहन और भाई के प्यार के प्रतीक रक्षाबंधन पर्व पर यूँ तो अक्सर ही बहने अपने भाईयों की कलाइयों पर राखी बांधती हैं और भाई अपनी बहनों को उनकी रक्षा का बचन देते हुए पैसों के साथ सोने-चाँदी के आभूषण और कपड़े आदि गिफ्ट करते हैं। ऐसे में जरूरतमंद बहनों के लिए शौचालय का तोहफा अनूठी पहल ही है। इसी के मद्देनजर और स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण को गति देने के लिए जिलाधिकारी ने ऐसे भाइयों को राखी की लाज प्रतियोगिता के प्रशस्ति पत्र देकर जिला मुख्यालय पर सम्मानित किया है। 

यहां गांव गंगचौली के प्रधान ने तो अपने गांव की एक गरीब बेटी के लिए अपने पैसों से शौचालय बनवाया है। यह बच्ची भी कह रही है कि उसे यह शौचालय उसके भाई ने राखी पर बनवाया है जिसका वह प्रयोग करेगी। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You