नोटबंदी देश के भाग्य को बदलने वाला कदम: PM मोदी

  • नोटबंदी देश के भाग्य को बदलने वाला कदम: PM मोदी
You Are Here
नोटबंदी देश के भाग्य को बदलने वाला कदम: PM मोदीनोटबंदी देश के भाग्य को बदलने वाला कदम: PM मोदीनोटबंदी देश के भाग्य को बदलने वाला कदम: PM मोदी

आगरा: नोटबंदी का विरोध करने पर बसपा अध्यक्ष मायावती और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम लिए बिना ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा में आयोजित परिवर्तन रैली में तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि काले धन वालों के खिलाफ कदम उठाया गया तो आपको तकलीफ क्यों हो रही है।

नोटबंदी देश के भाग्य को बदलने वाला कदम
मोदी ने नोट बंदी को देश का भाग्य बदलने वाला कदम बताते हुए कहा कि मेरी सरकार ने देश को भ्रष्टाचारियों, कालाबाजारियों और काले धन से मुक्त कराने का बीड़ा उठाया है। इसमें सबसे ज्यादा आशीर्वाद गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों ने दिया है जिन्हें मैं सिर झुकाकर नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि नोट बंद करके मेरी सरकार ने चिटफंड वालों को सजा दी है, चिटफं ड वालों का पूरा धन चला गया है। कुछ लोग कहते थे एमएलए बनना है तो इतने पैसे लाओ। नोट भर-भरकर रखे थे, उन नोटों का क्या हुआ, यह खेल बंद होना चाहिए इसलिए हमने कोशिश की है कि गरीबों को हक मिले और मध्यम वर्ग का शोषण मिटे।

नोटबंदी से जाली नोटों के कारोबार को झटका
गौरतलब है कि शारदा चिटफंड घोटाले में ममता सरकार के कुछ पूर्व मंत्री भी आरोपी हैं और जेल जा चुके हैं। इसी तरह बसपा सुप्रीमो पर भी उनके विरोधी टिकटों की बिक्री का आरोप लगाते रहे हैं। मोदी ने कहा कि सीमा पार से आतंकवाद और जाली नोट प्रवेश करवाए जाते हैं। हर तरह की तस्करी कैश में होती है। नोटबंदी से जाली नोटों के कारोबार को झटका लगा है। उन्होंने कहा कि ये पैसे आतंकियों तक पहुंचते थे, आतंकी जवानों को निशाना बनाते थे। आखिर कब तक चुप रहते।

कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों पर बोला हमला
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि समस्या के बारे में सबको पता था, वे चुप इसलिए रहे कि उन्हें देश की चिंता कम थी और कुर्सी की चिंता ज्यादा थी। मोदी ने कहा कि जब से नोटबंदी लागू हुई है तब से 5 लाख करोड़ से ज्यादा रकम लोगों ने बैंकों में जमा करवाई है। अब बैंक इन पैसों से जरूरतमंद लोगों को कर्ज देंगे। इसका सबसे ज्यादा फायदा गरीब और मध्यम वर्ग को पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि 2022 तक हर परिवार के पास अपना घर होगा। मोदी ने लोगों को आगाह किया कि वे अपने जन-धन के खातों में किसी और के पैसे न जमा करें।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You