बैंक की लाइन में लगे लोगों को पीटना पड़ा महंगा, CM ने आरोपी समेत SO-SP को किया बर्खास्त

You Are Here
बैंक की लाइन में लगे लोगों को पीटना पड़ा महंगा, CM ने आरोपी समेत SO-SP को किया बर्खास्तबैंक की लाइन में लगे लोगों को पीटना पड़ा महंगा, CM ने आरोपी समेत SO-SP को किया बर्खास्तबैंक की लाइन में लगे लोगों को पीटना पड़ा महंगा, CM ने आरोपी समेत SO-SP को किया बर्खास्त

फतेहपुर: नोट बदलने के लिए लाइन में लगे लोगों पर लाठी बरसाने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सख्त कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री ने आरोपी सिपाही, एसओ और एसपी को सस्‍पेंड कर दिया है। साथ ही उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि बैंक में पैसे निकालने या चेंज कराने के लिए लाइन में लगे लोगों पर कोई भी पुलिस वाला यदि उन पर लाठीचार्ज करता है तो उस पर सीधे कार्रवाई होगी। उन्‍होंने कहा कि पुलिस समझाकर लोगों को संभाले, बतदमीजी किसी भी प्रकार से बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी।

गौरतलब है कि फतेहपुर जिले के किशनपुर कस्बे के एसबीआई ब्रांच में पैसे निकलवाने और बदलवाने के लिए लोगों की लंबी भीड़ लगी थी। इस दौरान वहां तैनात सिपाही ने अचानक लोगों पर लाठियां बरसाना शुरू कर दिया। आरोपी सिपाही ने लोगों को इतना पीटा कि लाठी तक टूट गई। पुलिस की लाठीचार्ज से 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें ईलाज के लिए स्‍थानीय स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती करवाया गया है। जहां उनका ईलाज चल रहा है। 

पीड़ित ने बयां किया दर्द? 
पीड़ित किसान जय सिंह ने बताया कि हमलोग सुबह से पैसे जमा करने के लिए लाइन में लगे थे। कोई हंगामा नहीं कर रहा था। कुछ लोग आगे आपस में बात कर रहे थे। इसी दौरान वहां तैनात सिपाही ने बिना कुछ पूछे लाठियां बरसाना शुरू कर दिया। जो लोग लाइन में खड़े थे उनको भी मारना-पिटना शुरू कर दिया। लोगों को इतना पीटा कि लाठी टूट गई।

थाना प्रभारी ने आरोपी पुलिसकर्मी का किया बचाव
वहीं इस मामले को लेकर जब थाना प्रभारी संजय सिंह से इस बावत बात की गई तो उन्‍होंने आरोपी पुलिसकर्मी का बचाव किया। उन्‍होंने कहा कि बैंक के बाहर लोग लाइन में नहीं लगे थे। जब सिपाही ने लाइन में लगने के लिए कहा तो लोग हंगामा करने लगे। किसी को मारा-पीटा नहीं गया है। अगर ऐसा है तो जांच कराई जाएगी। जबकि वीडियो में साफ दिख रहा है कि सिपाही लोगों को लाठी से बेरहमी से पिटाई कर रहा है।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें  

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You