निकाय चुनाव: कल अयोध्या से प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे योगी आदित्यनाथ

  • निकाय चुनाव: कल अयोध्या से प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे योगी आदित्यनाथ
You Are Here
निकाय चुनाव: कल अयोध्या से प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे योगी आदित्यनाथनिकाय चुनाव: कल अयोध्या से प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे योगी आदित्यनाथनिकाय चुनाव: कल अयोध्या से प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल मंदिरों के शहर अयोध्या से चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगे।  

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में होने वाले सभी 16 नगर निगम के चुनाव वाले शहरों में एक एक जनसभा करेंगे। इसकी शुरूआत कल 14 नवंबर को अयोध्या से होगी। कल ही मुख्यमंत्री गोंडा और बहराइच जिलों में भी जनसभा करेंगे।’’ 

निकाय चुनाव 22 नवंबर से तीन चरणों में होंगे। मार्च में विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जबरदस्त सफलता के बाद निकाय चुनावों को योगी आदित्यनाथ सरकार की लोकप्रियता का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है। 

आदित्यनाथ ने कल भाजपा का संकल्प पत्र जारी करते समय पत्रकारों से बातचीत में कहा था, ‘‘राज्य में 652 स्थानीय निकायों में चुनाव होने जा रहा है। इनमें से 16 नगर पालिकायें है। जबकि इससे पहले राज्य में 12 नगर पालिकायें हुआ करती थी।’’ उन्होंने खुशी जाहिर की थी कि उनकी सरकार ने अयोध्या और मथुरा वृंदावन नगर निगम का गठन किया गया और वहां पहली बार चुनाव हो रहे हैं। 

उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने नौ मई को दो नये नगर निगम...अयोध्या और मथुरा वृदांवन के गठन को मंजूरी दी थी। इस कदम की मंशा वहां जाने वाले तीर्थयत्रियों को बेहतर सुविधायें मुहैया कराने की है। अयोध्या नगर निगम में फैजाबाद और अयोध्या शामिल हैं। वहीं मथुरा और वृंदावन को मिलाकर एक नगर निगम बनाया गया है।
 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!