आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में विकास नहीं RSS के एजेंडा को आगे बढ़ाएंगे: मायावती

  • आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में विकास नहीं RSS के एजेंडा को आगे बढ़ाएंगे: मायावती
You Are Here
आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में विकास नहीं RSS के एजेंडा को आगे बढ़ाएंगे: मायावतीआदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में विकास नहीं RSS के एजेंडा को आगे बढ़ाएंगे: मायावतीआदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में विकास नहीं RSS के एजेंडा को आगे बढ़ाएंगे: मायावती

लखनऊ: बसपा प्रमुख मायावती ने आज उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह ‘‘राज्य को सांप्रदायिक आधार पर बांट देंगे’’ और राज्य में आरएसएस के एजेंडा को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सक्षम नहीं होगी। 

उन्होंने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में यह मायने नहीं रखता कि सत्ता में सपा है या भाजपा। वे कानून-व्यवस्था को नियंत्रित नहीं कर सकते। भाजपा ने एक पुजारी को मुख्यमंत्री बनाया है जो विकास के एजेंडे को आगे नहीं ले जाएगा बल्कि आरएसएस के एजेंडा को आगे बढ़ाएगा।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘वे उत्तरप्रदेश को सांप्रदायिक आधार पर बांट देंगे। अब वे फिर से राज्य में भय का वातावरण बनाएंगे।’’ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बुरी तरह हार का सामना करने वाली मायावती आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने और कल रात इलाहाबाद में बसपा नेता मोहम्मद शमीम की हत्या पर सवालों का जवाब दे रही थीं। भाजपा के कट्टरपंथी हिंदुत्व के चेहरा और पांच बार के सांसद आदित्यनाथ ने कल उत्तरप्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 

मुस्लिमों के खिलाफ विगत में आपत्तिजनक बयान देने वाले आदित्यनाथ हमेशा विपक्ष के निशाने पर रहे। उन्होंने कल कहा कि उनकी सरकार ‘‘बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी तबके के लिए काम करेगी’’ और ‘‘उत्तरप्रदेश का संतुलित विकास सुनिश्चित’’ करेगी। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You