Subscribe Now!

CM ने गुमला पहुंचकर पोल्ट्री कार्यों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

You Are Here
CM ने गुमला पहुंचकर पोल्ट्री कार्यों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देशCM ने गुमला पहुंचकर पोल्ट्री कार्यों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देशCM ने गुमला पहुंचकर पोल्ट्री कार्यों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास मंगलवार को ग्रामीण पोल्ट्री को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड द्वारा संचालित पोल्ट्री कार्यों का निरीक्षण करने गुमला पहुंचे। इस दौरान सीएम ने आम जनता की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को समिति के भवन को पूरी तरह से सोलर सिस्टम से संचालित करने के निर्देश दिए। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अत्यंत खुशी की बात है कि हमारी बहने और बेटियां स्वरोजगार से जुड़ रही है, स्वावलंबी बन रही हैं। 2001 में 3-4 बहनों ने गरीबी दूर करने का बीड़ा उठाया था। उन्होंने कहा कि आज इस मुहिम में 900 से ज्यादा बहनें जुड़ गई हैं। राज्य सरकार की तरफ से संस्था को शेड बनाने के लिए 60 हजार रुपए की मदद दी जाएगी ताकि अंडा उत्पादन बढ़ सके।
PunjabKesari
रघुवर दास ने कहा कि झारखण्ड में 99% अंडा बाहर से आता है, हमें उत्पादन बढ़ाना है ताकि बाहर से अंडा न खरीदना पड़े। आप अंडा उत्पादन करें, सरकार आपसे खरीदेगी। हमारे बच्चे अंडा खाएंगे और स्वस्थ रहेंगे, आपको पैसा भी मिलेगा। सीएम ने कहा यह समिति और आगे बढ़े और सभी बहनों की गरीबी को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा सरकार हमेशा आपका साथ देगी। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन