चमोली आपदा में एक और शव मिला, 35 हुई मृतकों की संख्या, 169 अन्य लोग अभी भी लापता

Edited By Nitika,Updated: 11 Feb, 2021 03:00 PM

another body was found in chamoli affected by the disaster

उत्तराखंड के चमोली जिले में गुरुवार को एक और शव मिलने से आपदा में मरने वालों की संख्या 35 हो गई जबकि 169 अन्य लोग अभी लापता हैं।

 

देहरादूनः उत्तराखंड के चमोली जिले में गुरुवार को एक और शव मिलने से आपदा में मरने वालों की संख्या 35 हो गई जबकि 169 अन्य लोग अभी लापता हैं।

चमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि जिले के गौचर क्षेत्र से एक और शव बरामद हुआ है जिसके साथ ही अब तक आपदा ग्रस्त क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों से 35 शव बरामद हो चुके हैं। इसके अलावा, 169 अन्य लोग अभी भी लापता हैं, जिनमें तपोवन सुरंग में फंसे 25-35 लोग भी शामिल हैं। वहीं जिलाधिकारी ने बताया कि प्रशासन ने रविवार 7 फरवरी को बरामद शवों का अंतिम संस्कार करना शुरू कर दिया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि आपदाग्रस्त क्षेत्र में बचाव और राहत अभियान जोरों से चलाया जा रहा है और कहीं कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। उन्होंने बताया कि सुरंग में कम जगह होने के कारण खुदाई के काम में एक बार में केवल 2 एक्सकेवटर ही लगाए जा सकते हैं, जो लगातार काम में जुटे हैं।

बता दें कि ऋषिगंगा घाटी में रविवार को लाखों मीट्रिक टन बर्फ के एक साथ फिसलकर नीचे आने से बाढ आ गई थी, जिससे ऋषिगंगा और तपोवन-विष्णुगाड परियोजनाएं बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं और उनमें काम कर रहे लोग लापता हो गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!