PM मोदी के दौरे से पहले योगी पहुंचे काशी, तैयारियों का लिया जायजा; ज्ञानवापी में किए व्यास जी तहखाने के झांकी दर्शन

Edited By Mamta Yadav,Updated: 13 Feb, 2024 11:50 PM

yogi reached kashi before pm modi s visit took stock of preparations

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों लोकार्पित और शिलान्यास होने वाले विकास कार्यों को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को वाराणसी पहुंचे। वहीं, योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी स्थित व्यासजी तहखाने के झांकी दर्शन किए। सीएम ने देवी-देवताओं...

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों लोकार्पित और शिलान्यास होने वाले विकास कार्यों को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को वाराणसी पहुंचे। वहीं, योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी स्थित व्यासजी तहखाने के झांकी दर्शन किए। सीएम ने देवी-देवताओं के सामने श्रद्धाभाव से झुकर लोक कल्याण की कामना की। इसके बाद उन्होंने वहां विराजमान नंदी को प्रणाम किया। इसके अलावा बाबा कालभैरव के दर्शन किए। बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन किए।
PunjabKesari
बता दें कि योगी मंगलवार को दो दिवसीय यात्रा पर शाम करीब 4 बजे वाराणसी पहुंचे। लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा से सीधे हुए सड़क मार्ग द्वारा करखियांव में बनास काशी संकुल जाकर वहां तीस एकड़ जमीन पर लगभग 475 करोड़ की लागत से निर्मित अमूल प्लांट का निरीक्षण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री सीधे सर्किट हाउस पहुंचे, यहाँ मुख्यमंत्री ने वाराणसी में चल रही विकास की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की उन्होंने सभी आवश्यक तैयारी समय से उच्च गुणवत्ता के साथ पूरा कराए जाने, शहर, सड़कों पर समुचित स्वच्छता एवं सजावट करवाए जाने का निर्देश दिया। कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान कहीं भी गंदगी नहीं दिखनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से विशेष स्वच्छता अभियान चलाए जाने पर जोर दिया।
PunjabKesari
वहीं पंचकोशी परिक्रमा मार्ग पर बनी धर्मशालाओं पर अवैध कब्जे को हटाते हुए इसको साधु-संतों तक ही सीमित रखा जाये, इसका फायदा पेशेवर लोग न लेने पाए। मुख्यमंत्री ने सामूहिक विवाह योजना में मिल रही शिकायतो को गंभीरता से लेते हुए इसमें किसी भी स्तर पर गड़बड़ी पाई जाने पर जिम्मेदार अधिकारियों एवं संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने हेतु निर्देशित किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!