पंचायत का ये फैसला सुन पकड़ लेंगे सिर...प्रेमी संग रहेगी 3 बच्चों की मां, पति भी रहेगा साथ

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 06 May, 2023 04:16 PM

what a decision of the panchayat mother of 3 children

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक मामले में पंचायत का अजीबोगरीब फैसला चर्चा में आ गया है। जहां तीन बच्चों की मां एक युवक के साथ घर से फरार हो गई। तीन दिन बाद पुलिस ने दोनों को खोज निकाला तो उ...

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक मामले में पंचायत का अजीबोगरीब फैसला चर्चा में आ गया है। जहां तीन बच्चों की मां एक युवक के साथ घर से फरार हो गई। तीन दिन बाद पुलिस ने दोनों को खोज निकाला तो उसने प्रेमी के साथ ही रहने की जिद ठान ली। पति भी पत्नी को छोड़ने को तैयार नहीं हुआ। ऐसे में धर्म संकट में पड़ी पंचायत ने पति और तीनों बच्चों को भी अपने साथ रखने का का हुक्म प्रेमी को सुना डाला। प्रेमी ने भी पंचायत के फैसले को स्वीकार कर लिया है।

मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। डिडौली के गांव की निवासी 3 बच्चों की मां का क्षेत्र के ही दूसरे गांव निवासी युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दो दिन पहले पति की गैर मौजूदगी में विवाहिता घर में बच्चों को अकेला छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गई थी। ऐसे में पति ने पत्नी को कई जगह तलाश किया, लेकिन वह कही नहीं मिली। थकहार कर पति ने डिडौली कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने पत्नी को ढूंढ निकाला। वह अपने प्रेमी के साथ मिली। दोनों को पुलिस थाने ले आई। बाद में पति के साथ दोनों गांवों के प्रधान भी कोतवाली आ गए।

जिसके बाद कोतवाली के बाहर दोनों पक्षों की पंचायत जुट गई। दोनों गांवों के प्रधान भी पहुंचे और पंचायत बैठी। पंचायत में पहुंची विवाहिता ने पति के साथ ससुराल वापस जाने से साफ इनकार कर दिया। उधर, पति ने भी बच्चों की परवरिश का हवाला देते हुए उसके साथ रिश्ता खत्म करने से मना कर दिया। मसला पेचीदा होते देख दोनों पक्षों की सहमति से पंचायत ने बीच का रास्ता निकाला गया। न विवाहिता प्रेमी को छोड़ना चाहती थी न पति पत्नी को छोड़ रहा था। प्रेमी भी महिला के साथ ही रहना चाहता था। प्रेमी ने महिला के बच्चों और पति को भी अपने साथ रखने पर हामी भर ली। उधर, इसके बाद मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई। मामला थाने के बाहर ही निपट गया। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!