यह BJP से सांठगांठ लगती है…आजम खान गुट के चुनाव बहिष्कार के बाद सपा में उठे विरोध के सुर !

Edited By Mamta Yadav,Updated: 27 Mar, 2024 04:14 PM

voices of protest raised in sp after azam khan group boycotted the elections

लोकसभा आम चुनाव में रामपुर पहले चरण में है और 27 मार्च नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में नामांकन का समय खत्म होने के पूर्व अचानक समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष, समाजवादी पार्टी के रामपुर की चमरव्वा सीट से विधायक और कई बड़े स्थानीय नेताओं ने प्रेस...

Rampur News, (रवि शंकर): लोकसभा आम चुनाव में रामपुर पहले चरण में है और 27 मार्च नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में नामांकन का समय खत्म होने के पूर्व अचानक समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष, समाजवादी पार्टी के रामपुर की चमरव्वा सीट से विधायक और कई बड़े स्थानीय नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आजम खान के हवाले से चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया। उनका कहना था कि सीतापुर जेल में बंद आजम खान ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से कहा है की रामपुर से वह स्वयं चुनाव लड़े और अब जबकि अखिलेश जी चुनाव नहीं लड़ रहे तो हम चुनाव का बहिष्कार करेंगे।
PunjabKesari
सपा नेता मशकूर अहमद मुन्ना ने आजम खान के खिलाफ खोला मोर्चा
सपा के स्थानीय नेताओं की इस पत्रकार वार्ता को चंद घंटे भी ना बीते थे कि समाजवादी पार्टी के ही एक नेता मशकूर अहमद मुन्ना ने आजम खान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उन्होंने नामांकन से एक दिन पूर्व बहिष्कार की घोषणा को पार्टी के पीठ में छुरा घोंपने जैसा बताते हुए अखिलेश यादव से अपील की कि वह ऐसे लोगों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का जो फैसला होगा वही मान्य होगा और उसे ही चुनाव लड़ाया जाएगा। रामपुर में समाजवादी पार्टी का मतलब आजम खान हुआ करते थे लेकिन अब मशकूर अहमद मुन्ना ने आजम खान के विरोध में उतरकर पार्टी के बीच गुट बंदी को उजागर कर दिया है। देखना यह होगा कि नामांकन से एक दिन पहले हुए इस बहिष्कार के आवाहन के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मशकूर अहमद मुन्ना जैसे रामपुर के नेताओं की बात सुनेंगे या आजम खान के दबाव में आ जाएंगे।
PunjabKesari
इस विषय पर सपा नेता मशकूर अहमद मुन्ना ने बताया कि आज इन्होंने चोरी छुपे मीटिंग की है और मीटिंग में ऐसे लोग थे जो कभी समाजवादी पार्टी के कोहली भी नहीं देते। इन लोगों ने बहुत बड़ा फैसला ले लिया है बिना सोचे समझे इन्होंने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है, जो समाजवादी पार्टी के चाहने वाले लोग हैं उनको इतना बड़ा धक्का लगा है। अभी हमारे यहां भीड़ लग गई अभी हजारों आदमी वापस किए हैं की क्या नाटक हो रहा है और चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं तो हमने कहा यह चंद लोग समाजवादी पार्टी के ठेकेदार थोड़ी हैं। समाजवादी पार्टी का यहां पर 10 लाख आदमी है, लाखों कार्यकरता है। हमने कहा ऐसा नहीं होगा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जो फैसला लेंगे वह माना जाएगा। जिसे उतारेंगे उसे चुनाव लड़ाया जाएगा और अगर कोई नहीं लड़ेगा तो चुनाव मैं लडूंगा और जीतकर सीट राष्ट्रीय अध्यक्ष जी को भेंट करेंगे। 
PunjabKesari
यह पूछे जाने पर की बहिष्कार की क्या वजह थी? इस पर मशकूर अहमद बन्ना ने बताया कि यह इनका नाटक है मुझे ऐसा लगता है भाजपा की जो मौजूदा प्रत्याशी हैं वह भी समाजवादी पार्टी में लगातार रहे हैं दो बार एमएलसी रहे हैं हो सकता है हमारे नेताओं और वो पहले से मिले हुए हो। ऐसा लग रहा उन्हें जिताने के लिए यह सब किया गया है और ऐसे आदमी को चुनाव मैदान में उतारते हैं जिसे हमने पहले भी बहिष्कार किया था और नतीजा सामने है कि वह दो बार चुनाव हार गए।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जिला अध्यक्ष ने बयान जारी किया आजम खान ने जेल से लेटर जारी किया तो क्या कहेंगे? इस पर मशकूर अहमद मुन्ना ने कहा कि बहुत गलत फैसला है पार्टी के साथ विश्वास घात है, यह तो पार्टी की पीठ में छुरा घूमने जैसा है पार्टी के साथ इतनी बड़ी साजिश कर रहे हैं नॉमिनेशन का एक दिन रह गया है और आप शाम को बहिष्कार कर रहे हैं, राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के फैसले को नाकार रहे हैं उन्हें ठेंगा दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह प्रशासन पर आरोप लगा रहे हैं इतना अच्छा प्रशासन रामपुर का है मुझे लगता है पूरी यूपी में कहीं भी नहीं है। हमारे डीएम, एसपी इतनी शानदार हैं निष्पक्ष और ईमानदार लोग सब लोगों के तुरंत काम हो रहे हैं और मैं तो राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से कहूंगा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कीजिए और हमें आदेश दीजिए कि हम चुनाव लड़े मैंने पर्चा खरीद लिया है और टिकट मांग रहे हैं और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से मांग कर रहे हैं की या तो वह स्वयं चुनाव लड़े या अपने भतीजे को लड़ाए या परिवार के आदमी को लड़ाए या पार्टी के वर्कर को और बेहतर होगा कि रामपुर के आदमी को मैदान में उतारे और अगर कोई तैयार नहीं होता तो हम तैयार हैं लड़ेंगे और जीतेंगे।

यह पूछे जाने पर की आज जो बहिष्कार किया है इस पर क्या कहेंगे? इस पर मशकूर अहमद मुन्ना ने कहा यह सब नाटक है यह बीजेपी को जिताने की साजिश है क्योंकि बीजेपी का प्रत्याशी भी इसी पार्टी का प्रत्याशी रहा है यह आपस में मिले हुए क्योंकि अध्यक्ष की हैसियत नहीं है हमारे अध्यक्ष जो हैं इनकी प्रेस भूमि समाजवादी पार्टी की नहीं है यह तो अभी चंद दिन पहले आए हैं इन्हें क्या पता इनसे तो जबरदस्ती बुलवाया जा रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!