बॉक्सर विजेंदर सिंह ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, भाजपा में हुए शामिल

Edited By Harman Kaur,Updated: 03 Apr, 2024 03:23 PM

vijender singh joins bjp

बॉक्सर विजेंदर सिंह कांग्रेस का साथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। विजेंदर सिंह ने बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की......

 Vijender Singh Joins BJP: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। बॉक्सर विजेंदर सिंह कांग्रेस का साथ छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। विजेंदर सिंह ने आज बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले खबरें सामने आ रही थी कि वह भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी के खिलाफ कांग्रेस की तरफ से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। 
PunjabKesari
बता दें कि मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा ने दो बार सांसद रह चुकी हेमा मालिनी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, काफी समय से खबरें सामने आ रही थी कि कांग्रेस भाजपा के खिलाफ जाट बाहुल्य सीट पर जाट कार्ड खेल कर बॉक्सर विजेंदर सिंह को टिकट दे सकती है, जो हेमा मालिनी को टक्कर देंगे। लेकिन अब विजेंदर सिंह ने कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। विजेंदर सिंह ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस में शामिल होकर राजनीति में कदम रखा था। कांग्रेस ने उन्हें दक्षिण दिल्ली की सीट पर टिकट दिया था, लेकिन वह बीजेपी के रमेश बिधूड़ी से हार गए थे।
PunjabKesari
 हेमा मालिनी ने पिछले दो लोकसभा चुनावों यानी 2014 और 2019 मथुरा लोकसभा से जीत हासिल की थी। साल 2019 हेमा मालिनी को टक्कर देने के लिए 12 अन्य उम्मीदवार मैदान में थे। कांग्रेस ने महेश पाठक, राष्ट्रीय लोक दल ने कुंवर नरेंद्र सिंह, स्वतंत्र जनताराज पार्टी ने ओम प्रकाश को मैदान में उतारा था। मगर हेमा मालिनी ने जोरदार जीत हासिल की थी। वहीं, साल 2014 में भी हेमा मालिनी ने यहां जीत दर्ज की थी। बता दें कि मथुरा लोकसभा सीट पर दूसरे चरण यानी 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजे चार जून को आ जाएंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!