UP Politics: ओवैसी और पल्लवी पटेल के गठबंधन पर क्या बोले सपा नेता शिवपाल यादव?

Edited By Harman Kaur,Updated: 01 Apr, 2024 12:51 PM

up politics shivpal yadav speaks on owaisi alliance

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने असदुद्दीन ओवैसी और पल्लवी पटेल के गठबंधन पर बयान दिया है.....

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने असदुद्दीन ओवैसी और पल्लवी पटेल के गठबंधन पर बयान दिया है। शिवपाल यादव ने कहा कि हम ओवैसी और पल्लवी पटेल का सम्मान करते है। लेकिन ये राजनीति है, इसमें स्थिर रहना चाहिए है। उन्होंने कहा कि जो स्थिर रहता है वो ही ऊंचाइयां छूता है। वहीं, जो स्थिर नहीं रह सकता वो राजनीति में आगे नहीं बढ़ सकता है।
PunjabKesari
शिवपाल यादव ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव आ रहा है तो अब भाजपा विपक्ष को दबाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा का इतिहास रहा है कि जब भी चुनाव आता है, भाजपा प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाती है, विपक्ष पर दबाव बनाती है। हर बार बीजेपी ऐसा ही करती है।
PunjabKesari
बता दें कि अपना दल (कमेरावादी) पार्टी और AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गठबंधन कर लिया है। जिसका औपचारिक ऐलान पल्लवी पटेल और ओवैसी ने कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया था। इसी दौरान उन्होंने अखिलेश के पीडीए को टक्कर देने के लिए PDM का ऐलान कर दिया है। जिसका मतलब पिछड़ा, दलित और मुसलमान (PDM) है। इस गठबंधन के औपचारिक ऐलान के बाद उन्होंने कहा कि पीडीएम डरने वाला नहीं है। PDM के बिना देश में सरकार नहीं बन सकती।

दरअसल, राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन को लेकर समाजवादी पार्टी व अपना दल कमेरावादी की पल्लवी के बीच खटास हुई थी। सपा ने जया बच्चन, रामजीलाल सुमन व आलोक रंजन को प्रत्याशी बनाया था, पल्लवी इसी बात से नाराज थीं। उन्होंने कहा था कि पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) की राजनीति करने वाली सपा ने पिछड़े व अल्पसंख्यकों को प्रत्याशी नहीं बनाया। पल्लवी के रुख से नाराज अखिलेश यादव ने पिछले दिनों दो टूक कहा था कि अपना दल कमेरावादी से 2022 में ही गठबंधन था, अब 2024 में गठबंधन नहीं है। इस पर पल्लवी ने कहा था कि कांग्रेस तय करे कि अपना दल कमेरावादी आइएनडीआइए गठबंधन में है या नहीं। एआइएमआइएम के असदुद्दीन ओवैसी सहित कुछ अन्य मुस्लिम नेता उनके साथ नजर आएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!