लखीमपुर खीरी में अखिलेश यादव की जनसभा, कहा-BJP ने देश को पीछे किया

Edited By ,Updated: 25 Jan, 2017 03:23 PM

up election 2017  akhilesh yadav  rally

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ‘अच्छे दिन’ का झूठा वादा करने और नोटबंदी के रास्ते देश को पीछे धकेलने वाली भाजपा को राज्य की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में लम्बी-लम्बी लाइनें लगाकर ‘उल्टा आसन’ कराएगी।

लखीमपुरखीरी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ‘अच्छे दिन’ का झूठा वादा करने और नोटबंदी के रास्ते देश को पीछे धकेलने वाली भाजपा को राज्य की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में लम्बी-लम्बी लाइनें लगाकर ‘उल्टा आसन’ कराएगी। अखिलेश ने धौरहरा से सपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 में हम लोगों को कैसे गुमराह किया गया। हमने तो तकलीफ वाले दिन देख लिए, लाइन में खड़े होकर परेशानी वाले दिन भी देख लिए। बताआे, अच्छे दिन कहां हैं। उन्होंने कहा कि हमें लगा कि देश आगे बढ़ेगा लेकिन इन लोगों (भाजपा) ने नोटबंदी करके देश को पीछे धकेल दिया। आंकड़े इसकी गवाही देते हैं। भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कहकर हुई नोटबंदी के दौरान 500 और 1,000 रुपए के नोट जमा करने में भी भ्रष्टाचार हो गया। पूरा देश लाइन में लग गया। जबकि सिर्फ हमने लाइन में लगने केे कारण मरे लोगों के परिजन की मदद की।

सपा ने शहीदों के परिजन को 25-25 लाख रूपए की मदद की
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने जो योगा कराया, उसमें एक उल्टा आसन भी होता है। इस बार चुनाव में भाजपा के खिलाफ मतदान करने वालों की लम्बी-लम्बी लाइनें लगेगी और वे इस पार्टी को उल्टा आसन कराएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सर्जिकल स्ट्राइक करके सीमा पर अनेक जवानों को शहीद करवा दिया। कोई बताए कि भाजपा सरकार ने उन जवानों के घरवालों की क्या मदद की? प्रदेश की सपा सरकार ने शहीदों के परिजन को 25-25 लाख रूपए की मदद की। हमारी सरकार ने सबकी मदद की। हम अपील करते हैं कि यह उत्तर प्रदेश का तो चुनाव है ही लेकिन देश की दिशा तय करने वाला भी है। आप सोच समझकर मतदान करें। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनता को आगाह करते हुए कहा कि भाजपा इस बार विधानसभा चुनाव में भी कोई जुमला लेकर आएगी। उसने तीन साल में देश की राजनीति को खराब कर दिया है। भाजपा सोचती है कि समझाने के बजाय बहकाना ज्यादा आसान है। इसलिए उनसे होशियार रहिएगा।

बसपा सरकार पर जमकर साधा निशाना
बसपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पत्थर वाली सरकार के लोग कभी-कभी जीत जाते हैं। उन्होंने सिर्फ बड़े बड़े हाथी लगा दिए। बसपा की कोई उपलब्धि हो तो वे बताएं। कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर विरोधी पार्टियों के तमाम आरोपों का जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा के लोग अखबारों में विज्ञापन दे रहे हैं कि प्रदेश मेंं कानून-व्यवस्था खराब है। कोई नहीं भूला है कि उनकी सरकार में कैसी कानून-व्यवस्था थी। बसपा की सरकार में चंदा ना देेने के कारण एक इंजीनियर की हत्या कर गई थी। हम मानते हैं कि पुलिस को सुधारना बहुत बड़ा काम है लेकिन हम कम से कम सुधार तो ला रहे हैं। किसी पार्टी के पास कोई अच्छी व्यवस्था हो तो बता दे।

हमने 100 नम्बर सेवा शुरू की-अखिलेश
अखिलेश ने कहा कि कोई परेशान व्यक्ति अगर थाने में फोन मिलाता था, तो अक्सर पुलिसवाले की भाषा बदल जाती थी। हमने 100 नम्बर सेवा शुरू की है। उस कोई फोन मिला दे तो उसके साथ सलीके से बात की जाएगी। अगर पुलिस वसूली या अन्य भ्रष्टाचार कर रही हो तो हम स्मार्टफोन दे रहे हैं, उसकी फोटो खींचकर 100 नम्बर पर भेज देना, बाकी इलाज हम कर देंगे। उन्होंने कहा कि हमें प्राइमरी स्कूलों और अस्पतालों को बेहतर करना है। इतने सालों की अनदेखी की वजह से हमारे प्राइमरी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता खराब हो गई। प्रदेश में दोबारा सत्ता में आने पर पूरे प्रदेश के अध्यापकों के पढ़ाने के तरीकों का अध्ययन करवाकर स्कूलों में स्क्रीन लगवाकर शिक्षा दी जाएगी।

UP Breaking News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!