UP Civic Elections 2023: झांसी में निकाय चुनाव के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंधों में जुटा प्रशासन

Edited By Harman Kaur,Updated: 26 Apr, 2023 06:30 PM

up civic elections 2023 administration engaged in tight security

उत्तर प्रदेश नगर निकाय निर्वाचन 2023 स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से कराने के लिए झांसी जिला प्रशासन हर संभव प्रयास में जुटा है और इसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं....

 झांसी: उत्तर प्रदेश नगर निकाय निर्वाचन 2023 स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से कराने के लिए झांसी जिला प्रशासन हर संभव प्रयास में जुटा है और इसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी ने रविंद्र कुमार ने नगर निगम, नगर पालिका परिषद सहित समस्त नगर पंचायत क्षेत्र में स्टैटिक सर्विलांस टीम व फ्लाइंग स्क्वायड टीम को पूरी तरह से सर्तक रहने और ड्रोन कैमरों के माध्यम से भी संवेदनशील नाकों पर निगरानी किए जाने के आज आदेश दिए।        

उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय निर्वाचन की प्रक्रिया के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। स्टैटिक स्क्वायड टीम सहित सभी गठित टीमों को सक्रिय रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा क बैरियर नगर में प्रवेश करने वाले वाहनों की सतत निगरानी करें। जांच इस तरह की जाए कि निर्वाचन को दूषित कर सकने वाली कोई भी वस्तु क्षेत्र में प्रवेश नहीं ले पाए। स्टैटिक सर्विलांस टीम की जानकारी लेने के लिए कुमार ने नगर निगम क्षेत्र में आवास विकास स्थित बिहारी तिराहा पर बने चेकपोस्ट का औचक भ्रमण किया। उन्होंने कहा कि चेकिंग के दौरान की वीडियो रिकॉर्डिंग कराया जाना सुनिश्चित किया जाए और CD बनाकर एक प्रति संबंधित व्यक्ति व एक प्रति जिला स्तरीय समिति को उपलब्ध कराई जाए।        

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि निगरानी टीम अपने क्षेत्र में भारी मात्रा में लाए जाने वाली नगदी, अवैध शराब, किसी भी प्रकार की संदेहास्पद वस्तु या शस्त्रों आदि की आवागमन की निगरानी करेगी। यदि किसी व्यक्ति के कब्जे से 2 लाख से अधिक नगदी बिना अभिलेख के पाई जाएगी तो उसे जब्त कर सूचना आयकर विभाग को दिया जाना अनिवार्य है। भ्रमण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि टीम द्वारा कार्यवाही के दौरान संबंधित व्यक्तियों से पूरी नम्रता और शिष्टाचार का ध्यान रखा जाए। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) राजेश एस, नोडल अधिकारी SST और बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!