UP Politics: सपा को बड़ा झटका, विधायक मनोज पांडे ने SP के 'चीफ व्हिप' पद से दिया इस्तीफा

Edited By Anil Kapoor,Updated: 27 Feb, 2024 10:57 AM

sp mla manoj pandey resigns from the post of chief whip

UP Politics: समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक मनोज कुमार पांडेय ने राज्‍य में चल रहे राज्‍यसभा चुनाव के बीच मंगलवार को समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया। पांडेय ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लिखे पत्र में कहा कि आपने मुझे उत्तर...

UP Politics: समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक मनोज कुमार पांडेय ने राज्‍य में चल रहे राज्‍यसभा चुनाव के बीच मंगलवार को समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया। पांडेय ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लिखे पत्र में कहा कि आपने मुझे उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी का मुख्य सचेतक नियुक्त किया है। मैं मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे रहा हूं, कृपया मेरा इस्तीफा स्वीकार करें। आपको बता दें कि पांडेय रायबरेली की ऊंचाहार सीट से विधायक हैं। वह अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। उत्तर प्रदेश में मंगलवार को राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मतदान जारी है।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मतदान जारी
उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों के लिए मंगलवार को मतदान सुबह 9 बजे शुरू हो गया जो शाम 4 बजे तक चलेगा। विधान भवन के तिलक हाल में जारी मतदान में 403 सदस्यीय सदन के करीब 399 विधायक राज्यसभा के लिए द्विवार्षिक चुनाव में वोट डालेंगे। 10 सीटों के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 8 और समाजवादी पार्टी (सपा) के 3 उम्मीदवार मैदान में हैं। भाजपा ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, संगीता बलवंत, साधना सिंह, अमरपाल मौर्य, तेजवीर सिंह, नवीन जैन और संजय सेठ को मैदान में उतारा है जबकि मुख्य विपक्षी दल सपा ने मौजूदा राज्यसभा सांसद जया बच्चन, पूर्व आईएएस अधिकारी आलोक रंजन और पूर्व मंत्री रामजी लाल सुमन को मैदान में उतारा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा में संख्या बल के हिसाब से देखें तो सपा के लिए तीनों उम्मीदवारों को जिताना आसान नहीं होगा। 403 सीटों वाले सदन में सपा के 108 सदस्य हैं और एक उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टी को कम से कम 37 सदस्यों के वोट की जरूरत है। इसके अलावा इसके दो सदस्य फिलहाल जेल में बंद हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!