रामपुर उपचुनाव : प्रत्याशी तय करने में छूट रहा पसीना

Edited By Ajay kumar,Updated: 15 Nov, 2022 02:56 PM

rampur by election sweating in deciding the candidate

रामपुर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए प्रत्याशी तय करने में सभी दलों के पसीने छूट रहे हैं। भाजपा ने तीन नामों में किसी एक पर चिंतन मंथन कर चुकी है। भाजपा देर रात को पार्टी प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर सकती है ।

रामपुर : रामपुर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए प्रत्याशी तय करने में सभी दलों के पसीने छूट रहे हैं। भाजपा ने तीन नामों में किसी एक पर चिंतन मंथन कर चुकी है। भाजपा देर रात को पार्टी प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर सकती है । सूत्रों की माने तो मंगलवर तक पार्टी प्रत्याशी के नाम का ऐलान होने की उम्मीद है।सपा के कद्दावर नेता आजम खां ने भी मंगलवार की शाम को बैठक का ऐलान किया है । उसमें पार्टी प्रत्याशी के नाम का ऐलान करेंगे। जबकि, बसपा जिलाध्यक्ष कहते हैं कि अभी  हाईकमान से उपचुनाव लड़ने के आजम खां से लिए कोई निर्देश नहीं मिला है।

सपा के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खां को भड़काऊ भाषण मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने 27 अक्टूबर को तीन साल कैद की सजा सुनाई गई है इसके अलावा छह हजार रुपये का जुर्माना सुनाया है। कोर्ट से तीन साल की सजा होने के बाद 28 अक्टूबर को विधानसभा अध्यक्ष ने आजम खां की विधायकी रद कर दी थी।इसके बाद केंद्रीय चुनाव आयोग ने रामपुर में उपचुनाव कराने के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। 11 से 18 नवंबर तक नामांकन होने हैं लेकिन, किसी भी पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है।

विधानसभा सीट से आजम खां दस बार विधायक रह चुके हैं।आजम खां से सीट छीनने के लिए खासतौर से भाजपा फूंक-फूंककर कदम रख रही है। भाजपा हाईकमान के सामने तीन नामों पर सहमित बनी है जिनमें भाजपा नेता एवं निर्वतमान प्रत्याशी आकाश सक्सेना, भाजपा के जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता और भाजपा के निर्वतमान प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता शामिल हैं। इनमें आकाश सक्सेना टिकट की दौड़ में सबसे आगे हैं। आजम खां की घेराबंदी करने में आकाश सक्सेना अगवा रहे हैं। इस लिए उन्हें पूरी उम्मीद है कि उपचुनाव में पार्टी उनके नाम का ही ऐलान करेगी। इस उपचुनाव के कांग्रेस और बसपा को हाईकमान के आदेशों का इंतजार है। हाईकमान से सिंग्नल मिलने के बाद प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग जाएगी।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!