मोदी कैबिनेट विस्तार पर भड़के राजभर, बोले- अतिपिछड़ी जातियों को सिर्फ धोखा मिला

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 08 Jul, 2021 01:16 PM

rajbhar furious over modi cabinet expansion said backward castes

मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में नए मंत्रियों को जहां लोगों के बधाई संदेश आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने तीखे बाणों की वर्षा शुरू हो गई है। इसी कड़ी में यूपी के पूर्व मंत्री एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मंत्रिमंडल...

लखनऊः मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में नए मंत्रियों को जहां लोगों के बधाई संदेश आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने तीखे बाणों की वर्षा शुरू हो गई है। इसी कड़ी में 
यूपी के पूर्व मंत्री एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा कि 'केंद्रीय मंत्रिमंडल में बंजारा, राजभर, बियार, अर्कवंशी, आरक, प्रजापति, पाल, बारी, बिंद, निषाद, कश्यप, केवट, नाई, गोंड, लोनिया, अतिपिछड़ी जातियों को सिर्फ धोखा मिला है। साल 2022 विधानसभा चुनाव में हम सभी उपेक्षित जातियां एकजुट होकर अपने अधिकार के लिए लड़ेंगे और भाजपा को हराकर अपनी सरकार बनाएंगे।

बता दें कि केंद्रीय मंत्रिपरिषद् में बुधवार को हुए विस्तार में उत्तर प्रदेश के जिन सात मंत्रियों को शामिल किया गया है उनके चयन में जातिगत समीकरण को साधते हुए अगले वर्ष के शुरू में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव को भी ध्‍यान में रखा गया है। राज्य से जो नये केंद्रीय मंत्री बनाये गए हैं उनमें से तीन का संबंध पिछड़े वर्ग, तीन का दलित समूह है जबकि एक ब्राह्मण समुदाय से हैं। हालांकि इन सात चेहरों में से केवल एक सहयोगी दल का है और शेष भाजपा के ही सांसद हैं। 

मोदी मंत्रिपरिषद में शामिल किये गये मंत्रियों में महाराजगंज संसदीय क्षेत्र से भाजपा से छठवीं बार चुने गये पंकज चौधरी और मिर्जापुर से भाजपा की सहयोगी अपना दल (एस) से दूसरी बाद की सांसद अनुप्रिया पटेल पिछड़े वर्ग के कुर्मी समाज से हैं जबकि बदायूं निवासी राज्‍यसभा सदस्‍य बीएल वर्मा पिछड़े वर्ग के लोधी राजपूत हैं। अनुसूचित जाति वर्ग में आगरा से भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह बघेल धनगर, जालौन के सांसद भानु प्रताप वर्मा-कोरी और लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र के सांसद कौशल किशोर पासी समाज से आते हैं। इनके अलावा लखीमपुर खीरी से दूसरी बार के सांसद अजय कुमार ब्राह्मण समाज से हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!