राहुल गांधी काे लग सकता है बड़ा झटका, कांग्रेस छोड़ेंगे प्रशांत किशोर!

Edited By ,Updated: 01 Oct, 2016 10:43 PM

prashant kishore may soon leave congress

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है।

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी के चुनावी अभियान के रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस का साथ छोड़ सकते हैं। वह राहुल गांधी की मौजूदा किसान यात्रा के तुरंत बाद इसकी घोषणा कर सकते हैं। हालांकि इस बारे में प्रशांत किशोर की टीम ने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार किया। 

काम करने में हाे रही मुश्किल
सूत्रों के अनुसार, प्रशांत किशोर को पिछले कुछ महीने से कांग्रेस के अंदर काम करने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। उनकी टीम के अनुसार उन्हें काम करने की पूरी आजादी थी लेकिन उसे अमल में लाने में पार्टी के अंदर ही इतनी मुश्किलें पैदा हो रही थी। प्रशांत किशोर ने कांग्रेस में ब्राह्मण चेहरे को पेश करने के अलावा किसान यात्रा जैसे बड़े कैंपेन को सफलतापूर्वक करवाया था।

साबित करने के बाद ही जाऊंगा
सूत्रों के अनुसार, प्रशांत किशोर कांग्रेस का साथ छोड़ने से पहले अपनी उपयोगिता साबित करना चाहते थे। राहुल के लखनऊ में कार्यकर्ता शो, सोनिया गांधी के वाराणसी में सफल रोड शो के बाद राहुल गांधी की किसान यात्रा की सफलता की बात कांग्रेस ने भी मानी। टीम के अनुसार कांग्रेस ने अपनी रिपोर्ट में माना कि पिछले कुछ महीने में जमीन पर संगठन को इतना जीवित जरूर कर दिया कि जहां से कांग्रेस एसपी, बीएसपी और बीजेपी जैसी बड़ी ताकतों के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में सफल हो रही थी। ऐसे में अब कांग्रेस का साथ छोड़ने पर उन्हें कोई फेल होने का आरोप नहीं लगा सकता है।

बयानों से नाराज टीम
बताया जाता है कि हाल के दिनों में कांग्रेस के कुछ नेताओं ने पब्लिक फोरम में जिस तरह प्रशांत किशोर के लिए शब्दों का इस्तेमाल किया उससे उनकी टीम नाराज है। दरअसल, प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने उनकी तुलना साउंड रिकॉर्डिस्ट से की, जबकि कई नेताओं ने प्रशांत किशोर को कमतर साबित करने के लिए बयान दिए। सूत्रों की मानें तो यूपी में कांग्रेस का साथ छोड़ने के बाद प्रशांत किशोर की अगली रणनीति के बारे में अभी कुछ भी तय नहीं है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!