‘आओ मतदान करें हम...’ नन्हे साईं ब्रदर्स ने बनाया मतदान जागरूकता गीत, अधिकारियों ने किया गीत का विमोचन

Edited By Mamta Yadav,Updated: 16 Apr, 2024 11:35 PM

nanhe sai brothers composed voting awareness song officials released the song

देश भर में 19 अप्रैल से लोकसभा का चुनाव होने जा रहा है। इसी क्रम में संगम नगरी प्रयागराज के नन्हे साईं ब्रदर्स ने मतदाता जागरूकता गीत रचा है। प्रयागराज प्रशासन के आलाधिकारियों ने एक गीत का विमोचन किया।

प्रयागराज, (सैय्यद आकिब रज़ा): देश भर में 19 अप्रैल से लोकसभा का चुनाव होने जा रहा है। इसी क्रम में संगम नगरी प्रयागराज के नन्हे साईं ब्रदर्स ने मतदाता जागरूकता गीत रचा है। प्रयागराज प्रशासन के आलाधिकारियों ने एक गीत का विमोचन किया। इससे पहले मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत, जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, नोडल अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार व ज्वाइंट मजिस्टेªट अनुभव के साथ केपी इण्टर कालेज ग्राउण्ड में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अन्तर्गत 25 मई को जनपद में होने वाले मतदान में अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने के प्रति जागरूक करने हेतु माध्यमिक शिक्षा विभाग के सौजन्य से लगभग 3000 से अधिक मोटर साईकिल/स्कूटी रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
PunjabKesari
नन्हे साईं ब्रदर्स ने अभी तक कोई मतदान नहीं किया है उसके बावजूद भी सभी को जागरूक करने के लिए 'आओ मतदान करें हम...' गीत बनाया है जिसे देखकर मंडल आयुक्त और डीएम महोदय बहुत ही प्रसन्न हुए। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा गीत का प्रचार प्रसार करने के लिए सभी को आग्रह किया और 25 मई को ज्यादा से ज्यादा मतदान हो इसके लिए सभी को जागरूक करना है। इस गीत को बनाने वाले साई बंधुओ का कहना है की आज के समय के लिए यह बहुत ही आवश्यक है। मतदान के दिन को लोग छुट्टियों के दिन के तौर पर मानते हैं इसलिए अपने अधिकार को भूलकर घर पर बैठते हैं तो अपने अधिकारों को भूलना नहीं है और ज्यादा से ज्यादा मतदान करना है। नन्हे साई बंधुओ ने बताया कि उन्होंने यह गीत महज़ 7 दिनों की कड़ी मेहनत कर तैयार किया है। जब उनको पता चला कि अप्रैल माह में लोकसभा का चुनाव होना है तब दोनों ही बच्चों ने लोगों को जागरूक करने के लिए इस गीत को रच डाला।
PunjabKesari
आपको बता दें प्रयागराज के रहने वाले साई बंधु सगे भाई हैं। अशित साईं की उम्र 11 वर्ष जबकि आरव साईं की उम्र 6 वर्ष है। इसके पूर्व में भी साई ब्रदर्स ने कई गीत बनाएं है जिसमें प्रमुख  विधानसभा चुनाव में मतदाता जागरूकता 2022 , यातायात नियम जागरूकता गीत के लिए प्रयागराज के डीएम के अलावा सांसद और कई मंत्रियों ने सम्मान प्रदान किया है। महिलाओं के सुरक्षा पर  बनाया गया जागरूकता गीत अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के द्वारा विमोचन और गीत को बहुत ही सराहा गया। तथा हर घर तिरंगा गीत को सांस्कृतिक मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा बच्चों के गीत अभिमोचन हुआ है और पूरे देश में बच्चों के गीत ने धूम मचा दिया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!