प्राण प्रतिष्ठा के दिन रामधुन से गूंजेगा संगम नगरी का माघ मेला, LED स्क्रीन से होगा कार्यक्रम का सजीव प्रसारण

Edited By Pooja Gill,Updated: 18 Jan, 2024 10:38 AM

magh mela of sangam city will resonate

Magh Mela 2024: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगामी 22 जनवरी को अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) में विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर माघ मेला (Magh Mela) में आए साधु-संतों ने पूरे मेला क्षेत्र को रामधुन से गुंजायमान...

Magh Mela 2024: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगामी 22 जनवरी को अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) में विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर माघ मेला (Magh Mela) में आए साधु-संतों ने पूरे मेला क्षेत्र को रामधुन से गुंजायमान करने की इच्छा व्यक्त की है। मेला प्रशासन, मेला क्षेत्र में एलईडी स्क्रीन के जरिए प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) का सजीव प्रसारण करेगा।

PunjabKesari
सूचना विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि माघ मेला अधिकारी दयानंद प्रसाद की अध्यक्षता में माघ मेले में आए सभी प्रमुख संतों एवं संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ एक विशेष बैठक हुई। जिसमें सभी संत महात्माओं ने 22 जनवरी को माघ मेला क्षेत्र में दिव्य एवं भव्य रामोत्सव मनाने पर सहमति जताई। उन्होंने कहा कि बैठक में सभी संतो ने उस दिन (22 जनवरी) जगह-जगह दीपोत्सव कार्यक्रम, अखंड रामायण पाठ, सुंदरकांड पाठ और शाम को भव्य गंगा आरती के आयोजन की बात कहीं। वहीं, मेला प्रशासन एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सजीव प्रसारण करेगा।

यह भी पढ़ेंः PM Modi आज 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' को करेंगे संबोधित, लाभार्थियों से होगी बात; CM Yogi समेत ये दिग्गज रहेंगे मौजूद

PunjabKesari
बैठक में किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर कौशल्यानंद गिरी ने अपने शिविर में विशेष कार्यक्रम करने और पूरे परिसर को दीपों से सजाने की बात कहीं। खाक चौक के अध्यक्ष ने रामोत्सव मनाने की बात कही, वहीं खाक चौक के अन्य संन्यासियों ने सुंदरकांड पाठ करने और कई स्थानों पर 21 जनवरी से ही अखंड रामायण का पाठ शुरू करने की बात कही। बैठक में खाक चौक के कुछ अन्य संन्यासियों ने 22 जनवरी को दीपावली की तरह दीपोत्सव मनाते हुए खाक चौक के 341 शिविरों में से प्रत्येक शिविर के सामने 108 दीप जलाने की बात कही। वहीं, आचार्य बाड़ा के महामंत्री ने राम लला की एक भव्य शोभा यात्रा निकालने की बात कही।

यह भी देखें...

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!