Lucknow News: बाबा साहेब की जयंती के दिन मायावती ने BJP पर बोला हमला, लगाया दिखावटी सम्मान देने का आरोप

Edited By Anil Kapoor,Updated: 14 Apr, 2024 03:15 PM

lucknow news mayawati accused bjp of giving showy respect to baba saheb

Lucknow News: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष हमला बोलते हुए बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को दिखावटी सम्मान देने का उस पर रविवार को आरोप लगाया। यहां जारी एक बयान में मायावती ने किसी दल का नाम लिए बिना...

Lucknow News: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष हमला बोलते हुए बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को दिखावटी सम्मान देने का उस पर रविवार को आरोप लगाया। यहां जारी एक बयान में मायावती ने किसी दल का नाम लिए बिना कहा कि संकीर्ण चुनावी स्वार्थ के लिए बाबा साहेब का जितना दिखावटी सम्मान, उतना ही ज्यादा उनके अनुयायियों की उपेक्षा और तिरस्कार, जातिवादी पार्टियों और उनकी सरकारों की मुंह में राम, बगल में छूरी की कहावत को चरितार्थ करता है। यह आज भी जारी है और इस छलावे से सावधान रहने की बहुत जरूरत है।

मायावती ने कांग्रेस पर भी जमकर बोला हमला
मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस पर हमला करते हुए मायावती ने कहा कि कांग्रेस का गरीबी हटाओ का नारा सही नीयत एवं नीति के अभाव में केवल चुनावी नारा बनकर पूरी तरह से विफल रहा और अब बहुजनों का यही बुरा हाल भाजपा सरकार में हो रहा है क्योंकि आसमान छूती महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और पिछड़ापन का अभिशाप लोगों के जीवन को बद से बदतर बना रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इसलिए यह लोकसभा चुनाव वह सही समय है जब देश एवं जनहित में इन जरूरी बातों को ध्यान में रखकर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें ताकि देश में सही संवैधानिक सोच वाली बहुजन हितैषी सरकार बन सके, यही बाबा साहेब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इससे पूर्व, मायावती ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा था कि देश के करोड़ों ग़रीबों, शोषितों, वंचितों, उपेक्षितों के मसीहा परमपूज्य बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर को आज उनकी जयन्ती पर शत्-शत् नमन् व अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित करती हूं।”

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!