Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी पीलीभीत में रैली को करेंगे संबोधित, केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद भी रहेंगे मौजूद

Edited By Anil Kapoor,Updated: 09 Apr, 2024 08:32 AM

lok sabha elections 2024 pm modi will address rally in pilibhit

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 अप्रैल यानी आज (मंगलवार) पीलीभीत संसदीय क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं विधान परिषद...

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 अप्रैल यानी आज (मंगलवार) पीलीभीत संसदीय क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं विधान परिषद सदस्य गोविन्द नारायण शुक्ल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को पीलीभीत में भाजपा उम्मीदवार एवं उप्र सरकार के लोकनिर्माण मंत्री जितिन प्रसाद के समर्थन में एक रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा मुख्यालय से जारी एक बयान के अनुसार पार्टी प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता ने बताया कि ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज पीलीभीत में आज (9 अप्रैल) को आयोजित होने वाली विशाल जनसभा को प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे।

PM मोदी आज पीलीभीत में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र में पिछले तीन दशक से भी ज्यादा वक्त तक अपना दबदबा कायम रखने वाले मां-बेटे यानी मेनका गांधी और वरुण गांधी इस बार इस सीट के चुनावी रण से बाहर हैं। वरुण का टिकट काटने के बाद सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) यहां अपने नए प्रत्याशी जितिन प्रसाद को जिताने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। भाजपा इस प्रतिष्ठापूर्ण सीट पर अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए जोरदार तैयारी कर रही है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

पीलीभीत में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को होगा मतदान
बताया जा रहा है कि मेनका गांधी और वरुण गांधी वर्ष 1996 के बाद से पीलीभीत सीट पर भाजपा का झंडा लहराते रहे हैं लेकिन इस बार पार्टी ने मौजूदा सांसद वरुण गांधी के बजाय प्रदेश सरकार में लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारा है। पीलीभीत में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। जितिन प्रसाद ने साल 2004 और 2009 में क्रमशः शाहजहांपुर और धौरहरा निर्वाचन क्षेत्रों से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीता था। वह 2021 में भाजपा में शामिल हो गए। वह इस लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरने वाले उत्तर प्रदेश के एकमात्र कैबिनेट मंत्री हैं। हालांकि, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य प्रसाद को पीलीभीत में अपनी राजनीतिक जमीन बनाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ सकती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!