कारोबार करने के लिए पैसा न देने पर पति ने की पत्नी की हत्या

Edited By Ajay kumar,Updated: 07 Feb, 2020 12:47 PM

husband kills wife for not giving money to do business police reveals

आज से तीन महीने पहले बुलंदशहर की औरंगाबाद पुलिस को कोतवाली क्षेत्र के बरारी के जंगलों में अज्ञात शव जलाए जाने की सूचना मिली थी।

बुलंदशहर: आज से तीन महीने पहले बुलंदशहर की औरंगाबाद पुलिस को कोतवाली क्षेत्र के बरारी के जंगलों में अज्ञात शव जलाए जाने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची तो पहली नजर में पुलिस को लगा कि जंगल में हिन्दू रीति रिवाज के मुताबिक किसी शव का दाह संस्कार किया जा रहा है। मगर आस-पास के इलाक़े में किसी भी व्यक्ति की मौत की पुष्टि नहीं होने पर पुलिस ने तत्काल आग को बुझवा दिया। आग से निकली मानव कंकाल की हड्डियों को कब्जे में लेकर अवशेषों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया, जबकि DNA को भी सुरक्षित कर लिया था।

पुलिस ने घटना स्थल की फॉरेन्सिक जांच कराई गई। घटना के जल्द खुलासे के लिए स्वाट टीम को पूरे मामले की जांच सौंपी गई। पुलिस के अथक प्रयासों के बाद शव की शिनाख़्त हापुड़ निवासी वंदना के रूप में हुई। जिसके बाद बुलंदशहर स्वाट टीम और औरंगाबाद पुलिस की संयुक्त टीम ने शव की शिनाख़्त कर घटना के हर पहलू पर बारीकी से जांच करते हुए हत्याकांड की कडिय़ां जोडऩी शुरू की तो जांच में सामने आया कि मृतका की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके पति ने अपने दोस्तों के साथ मिल कर कराई थी।

बुलंदशहर SP ने बतया कि बरारी निवासी आरोपी अमित ने दो साल पहले हापुड़ निवासी मृतक वंदना से प्रेम विवाह किया था। जिसके बाद से ही वंदना अमित के साथ हरियाणा में किराए के मकान में रहती थी। आरोपी अपने एक कऱीबी दोस्त के साथ मिलकर कोई बड़ा कारोबार करना चाहता था। जिसके लिए वो पत्नी वंदना से पैसे की मांग कर रहा था।  पत्नी के पैसा न देने पर आरोपी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी ने मृतका के शव को अपने पैतृक गांव बाहर लाकर शव को आग लगा दी।

एसपी ने कहा कि वंदना के मायके वाले उससे लव मैरिज करने से काफी नाराज़ थे। इस कारण उन्होंने इसमें ज्यादा रूचि नहीं दिखाई। लेकिन पुलिस के समझाने के बाद उसके घर वाले आए थे। उसी गांव के एक व्यक्ति ने पुलिस को बंद लिफाफे  में गुप्त जानकारी भी दिया था। जिसकी सहायता से पुलिस ने वंदना के हत्यारे तक पहुंच गई। आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!