योगी सरकार में बिचौलियों का खेल खत्म, किसानों को हुआ शत-प्रतिशत फायदा: शाही

Edited By Mamta Yadav,Updated: 08 Feb, 2023 09:51 PM

game of middlemen ended in yogi government farmers got 100 benefit shahi

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) ने बुधवार को कहा कि किसानों (Farmers) के लिए चलायी जा रही सभी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ...

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi) ने बुधवार को कहा कि किसानों (Farmers) के लिए चलायी जा रही सभी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ किसानों को मिल रहा है और बिचैलियों का खेल समाप्त हो गया है।
PunjabKesari
सरकार की सभी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ किसानों को मिल रहा
अखिल भारतीय सरदार पटेल, सेवा संस्थान परिसर में विराट किसान मेले का उद्घाटन करने के बाद शाही ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में किसानों के लिए चलायी जा रही सभी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ किसानों को मिल रहा है। बिचैलियों का खेल समाप्त हो गया है। मेला 08 फरवरी से 16 फरवरी तक चलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा धान की खरीद व्यापक स्तर पर की जा रही है, जिससे किसानों को अपना धान क्रय करने में कोई परेशानी न हो और पैसा उनके खाते में दिया जा रहा है। केन्द्र और राज्य सरकार किसानों की उपज का उचित मूल्य उन्हें दे रही है, जिससे किसानों की आय में वृद्धि हुई है और उनका जीवन स्तर ऊंचा हुआ है।
PunjabKesari
किसानों को अपनी मिट्टी के अनुरूप फसल लगानी चाहिए
उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने के लिए सरकार द्दढ़संकल्पित है और इसके लिए लगातार कार्य किए जा रहे है। शाही ने किसानों को जैविक खेती को बढ़ावा देने की वकालत की। किसान इस दिशा की ओर जागरूक हो, इसके लिए हम सबकों मिलकर प्रयास करना होगा। कुछ किसान भाई जैविक खेती कर रहे है। अमृत महोत्सव काल में किसान समृद्ध हो, इसी लक्ष्य के साथ सरकार आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तिलहन खेती को बढ़ावा देने के लिए किए गए प्रयास का ही परिणाम है कि इस बार प्रदेश में रिकाडर् स्तर पर सरसों का उत्पादन होने जा रहा है। प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने का कार्य सरकार कर रही है, इस कार्य में किसानों को भी पूरा सहयोग देना चाहिए तथा प्राकृतिक खेती को अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा किसानों को अपनी मिट्टी की जांच कराकर उसके अनुरूप फसल लगानी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!