Jaunpur News: फिरंगी महली बोले- ‘संविधान और मज़हब किसी भी भाषा को सीखने से नहीं रोकता ‘

Edited By Mamta Yadav,Updated: 10 Mar, 2024 11:14 PM

firangi mahali  constitution and religion do not stop learning any language

ऐशबाग ईदगाह लखनऊ के इमाम व मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के सदस्य मौलाना ख़ालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि तालीम के गुणवत्ता के साथ ही नौनिहालों की तरबियत भी जरूरी है, सभ्य समाज का निर्माण तालीम के ही बदौलत हो सकता है। संविधान और मज़हब किसी भी भाषा को सीखने...

Jaunpur News: ऐशबाग ईदगाह लखनऊ के इमाम व मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के सदस्य मौलाना ख़ालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि तालीम के गुणवत्ता के साथ ही नौनिहालों की तरबियत भी जरूरी है, सभ्य समाज का निर्माण तालीम के ही बदौलत हो सकता है। संविधान और मज़हब किसी भी भाषा को सीखने से नहीं रोकता है। समाज मे बदलवा के लिए शिक्षण संस्थानों का खोला जाना आवश्यक है।
PunjabKesari
महली रविवार को गोरारी खेतासराय स्तिथ आसमा ग्रुप कालेज में वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि के रूप के संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि मायूसी से किसी भी समस्या का निदान नही होता है, अशिक्षाए सभी कौमों में है, बच्चों में कम्पटीशन का माहौल उतपन्न करना चाहिए जिससे वह देश की सेवा में अपना अहम योगदान दे सकें । हालांकि फिरंगी महली अपने बीस मिनट के उद्बोधन में एसआईटी के रिपोर्ट पर 13 हज़ार बंद होने जा रहे मदरसे पर कुछ भी बोलने से परहेज़ किया।

विशिष्ट अतिथि विधायक नफ़ीस अहमद ने शिक्षा पर बल देते हए कहा कि समाज में फैली कुरूतियों को शिक्षा ही बंदिश लगा सकती है। समारोह को पूर्व मंत्री मुईद अहमद, केजीएमयू लखनऊ के प्रो. कौशर उस्मान, आरएलडी नेता वसीम अहमद, वरिष्ठ पत्रकार अशफ़ाक अहमद ने भी सम्बोधित किया। इसके पहले छात्रों ने कई संस्कृति कार्यक्रम परस्तुति करके सभी को मन्त्र—मुग्ध कर दिया। अध्यक्षता मौलाना वहीद क़ासमी ने किया। इस अवसर पर मौलाना सूफ़ियान निज़ामी, हम्माम वहीद, अरशद आज़मी, तौक़ीर सिद्दीकी, आदिल प्रधान, अदनान खान, इरफ़ान अहमद पूर्व प्रधानाचार्य, डॉ वकील, बेलाल जावेद समेत तमाम लोग मौजूद रहे। अन्त में स्कूल के प्रबंधक अम्मार वहीद ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!