लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा भारत निर्वाचन आयोग, 17 जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ की बैठक

Edited By Ajay kumar,Updated: 16 Sep, 2023 05:57 PM

election commission of india started preparations for lok sabha elections

भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। आयोग के अधिकारी शुक्रवार को प्रदेश के भ्रमण पर पहुंचे। पहले दिन उन्होंने कानपुर में लखनऊ समेत 17 जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक कर मतदाता पुनरीक्षण की समीक्षा की और मतदाता...

लखनऊ: भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। आयोग के अधिकारी शुक्रवार को प्रदेश के भ्रमण पर पहुंचे। पहले दिन उन्होंने कानपुर में लखनऊ समेत 17 जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक कर मतदाता पुनरीक्षण की समीक्षा की और मतदाता सूची में गड़बड़ियों को दूर करने के निर्देश दिए।

PunjabKesari

सभी जिलों में चुनाव तैयारी की समीक्षा पर की चर्चा
आयोग के अधिकारी वाराणसी, गोरखपुर, आगरा व मेरठ में भी जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की प्रदेश के सभी जिलों में चुनाव तैयारी की समीक्षा करेंगे। कानपुर पहुंची भारत निर्वाचन आयोग की टीम में शामिल वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा, नितेश ब्यास ने बैठक कीअध्यक्षता की।

इन जिलों के अधिकारियों के साथ हुई बैठक
कानपुर विकास प्राधिकरण के सभागार में आयोजित हुई 17 जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक-
कानपुर नगर में कानपुर विकास प्राधिकरण के सभागार में 17 जिलों बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हमीरपुर, हरदोई, जालौन, झांसी, कानपुर देहात, खीरी, ललितपुर, लखनऊ, महोबा, रायबरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर व उन्नाव के जिलाधिकारियों- जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की।

PunjabKesari

मतदाता सूची को शुद्ध करने के निर्देश
बैठक में मतदाता सूची को शुद्ध बनाने के लिए अर्ह मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करने व मृत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटाने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारियों से कहा गया कि किसी भी पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची में दर्ज होने से वंचित न रह जाएं। बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा, आयोग की निदेशक दीपाली मासिरकर आदि शामिल हुए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!