दीपावली पर अयोध्या पहुंचे CM योगी, रामलला के किए दर्शन; हनुमानगढ़ी मंदिर में भी की पूजा-अर्चना

Edited By Pooja Gill,Updated: 12 Nov, 2023 10:08 AM

cm yogi reached ayodhya on diwali

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दीपावली के अवसर पर अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे है। जहां पर सीएम ने मंदिर में भगवान हनुमान के दर्शन कर पूजा-अर्चना भी की है। वहीं, मुख्यमंत्री ने रामलला के भी दर्शन किए और सभी...

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दीपावली के अवसर पर अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे है। जहां पर सीएम ने मंदिर में भगवान हनुमान के दर्शन कर पूजा-अर्चना भी की है। वहीं, मुख्यमंत्री ने रामलला के भी दर्शन किए और सभी प्रदेशवासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

PunjabKesari
बता दें कि, आज दीपावली के दिन सीएम योगी सुबह के समय हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे इस दौरान उन्होंने मंदिर में भगवान हनुमान के दर्शन कर पूजा-अर्चना भी की है। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में रामलला मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान राम के मंदिर में रामलला के दर्शन कर उनका पूजन किया। इस दौरान हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Deepotsav 2023: CM योगी ने खींचा प्रभु श्रीराम का रथ, आसमान से बरसे फूल

PunjabKesari
देशभर में है दीपावली की धूम
आज यानी रविवार (12 नवंबर) को देशभर में दिवाली का पर्व मनाया जा रहा है। मान्यता है कि इसी दिन भगवान श्रीराम, माता सीता और उनके भाई लक्ष्मण चौदह वर्ष का वनवास पूरा करके अयोध्या अपने घर लौटे थे। उनके वापस आने की खुशी में अयोध्यावासियों ने दीये जलाकर उनका भव्य स्वागत किया था। तभी से दीपावली मनाया जाता है।

यह भी पढ़ेंः दीपावली का त्योहार आज; CM योगी ने दी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं
आज देशभर में दीपावली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेशवासियों को दीपावली के पावन पर्व पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी। सीएम योगी ने कहा कि 'असत्य पर सत्य, अत्याचार पर सदाचार, अंधकार पर प्रकाश की विजय के महापर्व दीपावली की प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! प्रभु श्री राम व माता जानकी की कृपा से यह पावन पर्व आप सभी के जीवन को सुख, समृद्धि, सौभाग्य एवं आरोग्यता के धवल प्रकाश से दीप्त करे। जय श्री राम!

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!