मिलने का समय निरस्त होने से खफा हुए अजय कुमार लल्लू, कहा- राज्यपाल ने किया लोकतंत्र का अपमान

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 04 Jun, 2021 09:35 PM

ajay kumar lallu upset over cancellation of meeting time said

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को राज्यपाल पर भाजपा नेता के रूप में व्यवहार करने का आरोप लगाते हुये कहा कि उन्होने मिलने का समय देने के बाद अचानक निरस्त कर राज्य के संवैधानिक प्रमुख के पद की मर्यादा...

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को राज्यपाल पर भाजपा नेता के रूप में व्यवहार करने का आरोप लगाते हुये कहा कि उन्होने मिलने का समय देने के बाद अचानक निरस्त कर राज्य के संवैधानिक प्रमुख के पद की मर्यादा को तार-तार करने के साथ लोकतंत्र का घोर अपमान किया है।

लल्लू ने कहा कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को मिलने का समय दिया था। कांग्रेसी प्रदेश में कोरोना संकट से उपजे भयावह संकट से निपटने में विफलता,वेक्सिनेशन की धीमी गति जैसे गम्भीर विषयो पर राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन देना चाहते थे लेकिन राज्यपाल ने अचानक मिलने के कार्यक्रम को निरस्त कर दिया जो संवैधानिक जिम्मेदारियों से हटकर राज्य सरकार की विफलताओं पर पर्दा डालने के लिये जनविरोधी कृत्य है। इससे राज्यपाल के पद की गरिमा पर गम्भीर सवाल खड़े हुए है वही यह लोकतंत्र का घोर अपमान किया है।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि 22 करोड़ आबादी वाले राज्य के कुल 34 लाख लोगों को डबल डोज देकर अपनी पीठ थपथपाने वाली सरकार को सभी को वैक्सीन देने में लगभग 13 वर्ष लगेंगे। देश मे बिहार के बाद सबसे कम वैक्सिनेशन उत्तर प्रदेश में हुआ है और राज्य की योगी सरकार झूठे दावे कर प्रदेश को धोखा दे रही है।  

लल्लू ने कहा कि प्रदेश की 22 करोड़ जनता के लिये कुल 1500 वैक्सिनेशन सेंटर ही सरकार ने बना रखे है जिसमे भी वैक्सीन न होने के कारण बहुत से सेंटर पर वैक्सीनेशन नही होने की जानकारी लगातार आती रहती है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि सरकार बताये कि वह कैसे कोरोना संक्रमण से कितने दिनों में जनता को बचा पाएगी।  

उन्होंने कहा वैक्सिनेशन में लगातार लापरवाही की शिकायतें आ रही है, जनता के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। पहली और दूसरी डोज अलग अलग कम्पनियों की लगने से वैक्सीन एक तरह से कॉकटेल हो जाएगी, जिससे जीवन का संकट उतपन्न होने की संभावना डॉक्टर्स व वैज्ञानिक भी कर रहे है। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!