मांग भरी, मंगलसूत्र पहनाया...वैदिक मंत्रोच्चार के बीच फ्रेंच कपल ने हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 26 Dec, 2023 05:10 PM

agra french couple got married as per hindu customs amid vedic chanting

आगरा में फ्रांस से आए कपल ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कर सुर्खियां बटौर ली हैं। जोड़ ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कर 7 जन्म तक साथ निभाने की कसमें खाईं। हिंदू मैथेलॉ...

आगरा:  आगरा में फ्रांस से आए कपल ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कर सुर्खियां बटौर ली हैं। जोड़ ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कर 7 जन्म तक साथ निभाने की कसमें खाईं। हिंदू मैथेलॉजी और भारतीय संस्कृति से प्रभावित इसकेंदर और बसमा ने शादी की रस्मों को पहले इंग्लिश में समझा। इसकेंदर ने मांग भरी और मंगलसूत्र पहनाया। फिर अग्नि कुंड के आगे 7 फेरे लिए। हर फेरे पर पढ़े जाने वाले श्लोक का अर्थ उन्होंने अपनी भाषा में समझा। 
PunjabKesari
आगरा पहुंचने के बाद इस्केंडर और बासमा ने सबसे पहले मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार किया। इसके बाद उन्होंने आगरा के एक होटल में हिंदू रीति रिवाज से शादी रचाई। शादी में दोनों के परिवार और दोस्त शामिल हुए। दोनों ने बताया कि उन्हें हिंदू रीति रिवाज से शादी करके बहुत खुशी हुई।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि भारत की संस्कृति बहुत समृद्ध और खूबसूरत है। इस्केंडर और बासमा की शादी को लेकर आगरा में काफी उत्साह देखा गया। शहर के लोगों ने इस जोड़े को शुभकामनाएं दीं। 
PunjabKesari
बता दें कि इसकेंदर 31 साल के और बसमा 29 साल की है। दोनों पेरिस में नौकरी करते हैं। यह शादी आगरा के केसर रेस्टोरेंट में हुई। यहां के संचालक जावेद अली ने बताया कि इसकेंदर का जयपुर से फोन आया था। वह आगरा में शादी करना चाहते थे। रविवार को ही दोनों आगरा पहुंचे थे।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!