पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलताः बच्चों को गोद में लेकर महिलाएं करती थी रेकी, चोरी करने वाले 8 सदस्यीय गिरोह का पर्दाफाश

Edited By Harman Kaur,Updated: 10 Oct, 2022 06:28 PM

8 member gang of thefts busted

कुशीनगर: जिले में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं पर कार्रवाई करते हुए कुशीनगर के तरयासुजान पुलिस और सर्विसलान्स टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक धवल जैसवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ....

कुशीनगर: जिले में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं पर कार्रवाई करते हुए कुशीनगर के तरयासुजान पुलिस और सर्विसलान्स टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक धवल जैसवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया की घुमन्तु किस्म के ये लोग अलग-अलग हिस्सों में भर्मण कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे, जिनको पकड़ना काफी मुश्किल था। पुलिस टीम ने सर्विसलान्स की मदद से कुल आठ लोगो को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक यह अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों में 6 पुरुष और 2 महिला समेत 8 लोग गिरफ्तार कर लिया गया है।
PunjabKesari
दरअसल यह गिरोह बड़े शातिर तरीकों से बंद पड़े दुकान और मकान की रेकी करते और ताला खिड़की तोड़कर सेंध लगा देते। सेंधमारी के बाद वहां जेवर, कपड़े, बर्तन, फोन आदि जो भी समान मिल जाते उनको लेकर रफूचक्कर हो जाते हैं। इस गिरोह से क्षेत्र के लोग काफी परेशान थे, कई घरों को निशाना बना बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके थें। पुलिस इनको काफी दिनों से तलाश रही थी। यूपी में घटना को अंजाम देने के बाद बिहार प्रांत में भाग जाते थे।  जिससे पुलिस को इनको पकड़ने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ी है।
PunjabKesari
वहीं, पुलिस ने घटना के तरीकों का पर्दाफाश कर इलाके में हो रहीं घरो और दुकानों में हो रही चोरी की घटनाओं का खुलासा किया है। जिसमे सेंधमारी करनें वाले अन्तर्राज्जिय गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बड़ी संख्या में जेवर, बर्तन, मोबाईल और नकदी के साथ चोरी में प्रयोग होने वाले समान के साथ मोटरसाइकिल बरामद की है।
PunjabKesari
इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, गिरोह की दो महिलाएं जो छोटे बच्चों को गोद में लेकर गांव में जाकर घरों दुकानों के पास रेंकी  करती थी, फिर गिरोह के पुरुष सदस्यों को रास्ता और घर का पूरा डिटेल बताती थी। रेकी के आधार पर गिरोह के सदस्य उन घरों और दुकानों  में पहुँच लोहे की सरिया का प्रयोग करके ताला तोड़ देते थे। इसके बाद घर में रखा कीमती सामान जेवर कपड़ा मोबाइल  लेकर रफूचक्कर हो जाते थे। साथ ही उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद गिरोह के पास से 109000 रुपए नगद, 28 चांदी के जेवर, 14  पीले धातू के जेवर, मोबाइल और  मोटरसाइकिल बरामद की है। वहीं, चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए उपयोग में ली जा रही लोहे की रोड भी बरामद की गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!