विकास पर्व का ढिंढ़ोरा न पीटे मोदी सरकार, काम करे: मायावती

Edited By ,Updated: 26 May, 2016 05:02 PM

modi not beaten gala dindhora development to work mayawati

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। मायावती ने केंद्र में मोदी सरकार के 2 साल पूरे होने पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ‘जश्र’ मनाने के लिए बड़े पैमाने पर सरकारी धन का दुरुपयोग कर रही है।

लखनऊ(अनिल सैनी): बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। मायावती ने केंद्र में मोदी सरकार के 2 साल पूरे होने पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ‘जश्र’ मनाने के लिए बड़े पैमाने पर सरकारी धन का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा को अपने पूर्व के ‘इंडिया शाइनिंग’ अभियान के काफी कड़वे अनुभव से सीख लेकर इस धन व संसाधनों को लोगों में खर्च करना चाहिए। मायावती ने कहा कि मोदी सरकार के 2 वर्ष पूरे होने पर लोगों में न तो उत्साह है और न ही पहले जैसा जोश। 

‘इंडिया शाइनिंग’ अभियान से सबक ले मोदी सरकार
मायावती ने कहा कि भाजपा को अपने पुराने बहुप्रचारित ‘इंडिया शाइनिंग’ अभियान से सबक लेना चाहिए जब देश की जनता ने इसी तरह के तड़क-भड़क के साथ किए गए बड़े-बड़े दावों को जमीनी हकीकत से दूर माना था और अगले चुनाव में ही उसे सत्ता से बाहर कर दिया था। 
 
125 करोड़ जनता परेशान 
मायावती ने कहा कि कुछ धन्नासेठों और आर.एस.एस. कंपनी के लोगों को छोड़कर देश की 125 करोड़ जनता परेशान है। ऐसी हालात में सरकार का इस तरह से जश्र मनाना शोभा नहीं देता है कि वह सरकारी धन की फिजूलखर्ची करके लोगों की गरीबी व मजदूरी का मजाक उड़ाए। 
 
मोदी सरकार ने नहीं निभाया चुनावी वादा
मायावती ने कहा कि मोदी सरकार अपने सभी चुनावी दावे को पूरा करने में पूरी तरह से नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने विदेशों में जमा कालाधन वापस लाकर देश के करोड़ों गरीबों में बांटना, युवाओं को रोजगार मुहैया कराना, देश के लोगों के लिए बिजली, पानी, सड़क, किसानों को डबल लाभकारी मूल्य दिलाना, तथा लोगों के लिए अच्छे दिन लाने का दावा करने का वादा नहीं निभाया। मोदी सरकार के इस जुमले से जनता अपने आपको ठगा महसूस कर रही है और आने वाले दिनों में जनता भाजपा को करारा सबक सिखाएगी। 
 
मोदी सरकार में बढ़ा मुस्लिमों-दलितों के प्रति भेदभाव
मायावती ने कहा कि केंद्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद मुस्लिम समाज के लोगों के साथ भेद-भाव, उनके जानमाल व मजहब पर हमला काफी बढ़ा है। इस सरकार का रवैया दलितों व अन्य पिछड़ों के प्रति भी जातिवादी व पक्षपातपूर्ण रहा है। रोहित वेमुला का मामला इसका स्पष्ट और ताजा प्रमाण है। वेमुला के परिवार को आजतक न्याय नहीं मिल पाया है। इसके अलावा केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वी.के. सिंह का दलितों के खिलाफ घोर आपत्तिजनक व अति निंदनीय बयान यह साबित करता है कि इस पूरी भाजपा सरकार की मानसिकता कितनी ज्यादा घातक, जातिवादी व दलित विरोधी है। इन वर्गों के आरक्षण जैसे समवेधानिक व कानूनी अधिकारों को भी पहले निष्क्रिय और फिर इसे छानने की कोशिश मोदी सरकार में आम बात हो गई है। बीएसपी इस जातिवादी कोशिशों की घोर निंदा करती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!