NTPC हादसा: ऊर्जा मंत्रालय ने जांच के ल‍िए गठित की टीम, 1 महीने में सौंपेगी र‍िपोर्ट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Nov, 2017 09:39 AM

ntpc incident  the ministry of energy constituted for investigation

रायबरेली के ऊंचाहार में स्थित NTPC के प्लांट में बॉयलर का पाइप फटने से भीषण आग लग गई थी। इस हादसे के बाद सोमवार को ऊर्जा मंत्रालय ने इसकी जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया।

लखनऊ: रायबरेली के ऊंचाहार में स्थित NTPC के प्लांट में बॉयलर का पाइप फटने से भीषण आग लग गई थी। इस हादसे के बाद सोमवार को ऊर्जा मंत्रालय ने इसकी जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया। यह कमेटी बॉयलर ब्लास्ट के कारणों की जांच करेगी और एक महीने के अंदर अपनी र‍िपोर्ट ऊर्जा मत्रालय को सौंपेगी।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार कमेटी में सीईए (थर्मल) के सदस्य पीडी सिवाल, यूपीआरवीयूएनएल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुबिर चक्रवर्ती, डायरेक्टर ऑफ स्टीम बॉयलर्स, महाराष्ट्रा के धवल प्रकाश अंतापुरकर और सीईए (टीई एंड टीडी) के चीफ इंजीनियर एलडी पांडेय शामिल हैं।
PunjabKesari
बता दें, मॉरीशस से लखनऊ पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली एनटीपीसी हादसे में 34 लोगों की मौत के मामले में एफआईआर दर्ज करने की बात कही थी। हालांक‍ि, 4 नवंबर को सीएम के दिए आदेश के बाद भी अभी तक कोई एफआईआर नहीं हुई है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि 1 नवंबर को रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पॉवर कार्पोरेशन के प्लांट में बॉयलर के पाइप फटने से भीषण आग लग गई थी। इस हादसे में 38 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 200 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!