मोदी सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त: वृंदा करात

Edited By prachi,Updated: 24 Feb, 2019 07:12 PM

modi government completely engaged in corruption vrinda karat

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (Communist Party of India (Marxist)) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात (Polit bureau member Brinda Karat) ने धनबाद (Dhanbad) में केंद्र की नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार (Narendra Modi of the...

धनबाद: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (Communist Party of India (Marxist)) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात (Polit bureau member Brinda Karat) ने धनबाद (Dhanbad) में केंद्र की नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार (Narendra Modi of the Center and Mamta Banerjee Government of West Bengal) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) को लेकर वामपंथी पार्टियों (Left Parties) ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। वाम मोर्चा पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) हटाओ-बंगाल बचाओ तो देश में बीजेपी (BJP) हटाओ-देश बचाओ नारे के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। वृंदा करात ने कहा है कि न ही नरेंद्र मोदी और न ही ममता बनर्जी को लोकतंत्र में विश्वास है।

रविवार (Sunday) को स्टाफ क्लब, जगजीवन नगर (Staff Club, Jagjivan Nagar) में मीडिया से बातचीत करते हुए करात ने कहा कि भ्रष्टाचार (Corruption) पूरे देश में दलदल की तरह फैला हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है। वृंदा करात ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के फैसले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आदिवासियों एवं वनवासियों के लिए बहुत ही गैर जिम्मेदाराना काम कर रही है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आदिवासियों को अपनी ही जमीन से बेदखल कर देगा। इससे लाखों आदिवासी प्रभावित होंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने 13 फरवरी (February 13) को आदेश दिया है कि जिनके पास पट्टा नहीं है वह आदिवासी जमीन से बेदखल होंगे। मोदी सरकार के वकील ने बहस में हिस्सा नहीं लिया। सरकार चुप्पी रही। नतीजा हुआ कि सुप्रीम कोर्ट ने आदिवासियों के विरोध में फैसला सुनाया है। इससे 13 लाख आदिवासी प्रभावित होंगे। इसका सबसे ज्यादा असर झारखंड में देखने को मिलेगा।

धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन (Dhanbad-Chandrapura Rail Line) को भी लेकर करात ने मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने जानबूझकर डीसी लाइन (DC line) बंद की है। यह परेशान करने वाली कार्रवाई थी। डीसी लाइन को चालू कराने के लिए मैं खुद कोयला मंत्री से मिली थी। बीजेपी के सांसदों को बताना चाहिए कि उन्होंने क्या किया? 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!