मनचाहे वेतन पर सरकारी अस्पतालों में होगी निजी डाक्टरों की भर्ती

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Oct, 2017 05:58 PM

public hospitals will be recruited for the welfare of private doctors

उप्र सरकार अब निजी अस्पतालों में काम करने वाले विशेषज्ञ डाक्टरों को उनके मनचाहे वेतन पर सरकारी अस्पतालों में काम करने का अवसर देगी। इसके लिये स्वास्थ्य विभाग...

लखनऊ: उप्र सरकार अब निजी अस्पतालों में काम करने वाले विशेषज्ञ डाक्टरों को उनके मनचाहे वेतन पर सरकारी अस्पतालों में काम करने का अवसर देगी। इसके लिये स्वास्थ्य विभाग ने एक भर्ती एजेंसी को चुना है जो प्रदेश में विशेषज्ञ डाक्टरों को भर्ती करेगी।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के महाप्रबंधक मानव संसाधन संदीप सक्सेना ने आज बताया कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञ डाक्टरों की काफी कमी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को अधिक बेहतर एवं सुलभ रूप प्रदान करने हेतु 400 से अधिक एनेस्थीसिया, स्त्री-रोग विशेषज्ञ तथा बाल-रोग विशेषज्ञ के रिक्त पदो को खुले बाजार में प्रचलित ‘बिडिंग मॉडल’ व्यवस्था के माध्यम से भरे जाने का निर्णय किया है।

उन्होंने बताया कि निजी अस्पताल में कार्यरत विशेषज्ञ चिकित्सक यदि उत्तर प्रदेश के किसी अस्पताल में सेवायें देना चाहते है तो विभाग की वेबसाईट पर जाये और वहां अपने पसंद का जिला एवं अस्पताल चुने। फिर इच्छित वेतन आनलाइन भरे। अगर आपका वेतन उस विभाग के लिए भरे गए अन्य विशेषज्ञ डाक्टरों से कम होगा तो आपको तुरंत चुन लिया जाएगा। अगर आप उस अस्पताल और जिले के लिए बिडिंग करने वाले इकलौते डाक्टर होंगे तो आपको आपके बताए गए वेतन पर चुन लिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस व्यवस्था के अन्तर्गत विशेषज्ञ अपनी पसंद की फैसिलिटी हेतु मनचाहे परामर्श शुल्क के विकल्प के साथ ऑनलाइनपोर्टल के माध्यम से बिडिंग कर सकते हैं। चिकित्सक विस्तृत जानकारी के लिये हेल्पलाइन नं0-011-41011564 एवं 41011565 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त परफॉरमेंस आधारित रिवाड्र्स की भी व्यवस्था होगी। बिडिंग प्रक्रिया के उपरान्त विशेषज्ञों की सेवाए लिए जाने हेतु एक वर्षीय सेवा अनुबन्ध जिला स्वास्थ्य समिति के माध्यम से किया जायेगा जिसका आवश्यकता एवं परफॉरमेंस के आधार पर नवीनीकरण किया जायेगा।  उन्होंने बताया कि इस व्यवस्था के माध्यम से प्रदेश की जनता को शीघ्र एवं सुलभ स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ समय से एवं उचित स्थान पर उपलब्ध होगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!