यहां किन्नरों ने बनाई खुद के पैसों से सड़क, नगर निगम को दिखाया आईना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Jul, 2017 05:41 PM

kinars made road from their own money

यूपी में एक बार फिर नगर निगम की लापरवाही का मामला सामने आया है जहां...

गोरखपुरः यूपी में एक बार फिर नगर निगम की लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां नागरिकों की सुविधाओं को अनदेखा करने वाले नगर निगम को किन्नरों ने आईना दिखाया है। किन्नरों ने खुद चंदा लगाकर 120 मीटर सीसी रोड, मोहल्ले की टूटी सड़क का निर्माण करवाया है। जहां इनके इस कदम की लोग बड़ाई कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ इनके इस कदम ने नगर निगम को शर्मिंदा होने पर भी मजबूर कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक गोरखपुर के पादरी बाजार वार्ड नंबर 11 शिवपुर सहबाजगंज के जंगल मातादीन मोहल्‍ले में किन्‍नरों की बस्‍ती की ओर जाने वाली सड़क की हालत बहुत ही खराब थी। स्थानीय लोगों और खुद किन्नरों ने कई बार नगर निगम को शिकायत की। 4 साल से लोग सड़क निर्माण के लिए पत्र पर पत्र लिख रहे थे, लेकिन किसी के द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। जिसके चलते किन्नरों ने खुद 1 लाख रूपए का चंदा इकट्ठा कर 120 मीटर लंबी और 9 फीट चौड़ी सड़क का निर्माण करवा डाला।

किन्‍नर बरखा बताती हैं कि जब नगर निगम के अधिकारियों ने उनकी नहीं सुनी तो उन लोगों ने बधाई में मिले रुपए से ही सीसी रोड बनवाने का फैसला कर लिया। उन्होंने  गुणवत्ता को ध्यान में रखकर काम को पूरा कराया है। स्थानीय लोग मानते हैं कि अगर नगर निगम इस सड़क को बनवाता तो इसकी लागत 4 लाख रूपए तक आती।

वहीं नगर आयुक्‍त प्रेम प्रकाश ने कहा कि सचमुच उन्‍होंने नगर निगम और समाज को आईना दिखाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा पूरा प्रयास है कि उस मोहल्ले में आकर वहां कि जो नालियां है उनको अपने ठेकेदारों को देकर गांव का विकास करवाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!