Subscribe Now!

‘संघ के इशारे पर अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़ों को समाप्त करने का कुचक्र रच रही BJP’

  • ‘संघ के इशारे पर अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़ों को समाप्त करने का कुचक्र रच रही BJP’
You Are Here
‘संघ के इशारे पर अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़ों को समाप्त करने का कुचक्र रच रही BJP’‘संघ के इशारे पर अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़ों को समाप्त करने का कुचक्र रच रही BJP’‘संघ के इशारे पर अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़ों को समाप्त करने का कुचक्र रच रही BJP’

बलिया: सपा ने केन्द्र और यूपी की भाजपा सरकारों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के इशारे पर अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़ों को समाप्त करने का कुचक्र रचने का आरोप लगाते हुए इसके खिलाफ राष्ट्रव्यापी संघर्ष का ऐलान किया है। सपा के वरिष्ठ नेता और यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि देश और उत्तर प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है तभी से संघ के इशारे पर पिछड़ा वर्ग, दलितों तथा अल्पसंख्यकों का दमन किया जा रहा है।

उन्होंने महाराष्ट्र में पिछले दिनों 2 पक्षों की हिंसक झड़प का जिक्र करते हुए कहा कि महाराष्ट्र की घटना से भाजपा का दलित विरोधी चेहरा उजागर हो गया है। भाजपा एक रणनीति के तहत दलितों, पिछड़े वर्ग के लोगों तथा अल्पसंख्यकों को नेस्तनाबूद करने पर आमादा है। चौधरी ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनते ही योगी सरकार ने स्लॉटर हाउस बंद करने की आड़ में मुसलमानों को परेशान किया।

सहारनपुर में दलितों पर बर्बर अत्याचार किया गया और उनकी लड़ाई लड़ने वाले को जेल भेजा गया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी भाजपा सरकार के दमनकारी नीतियों के खिलाफ अहिंसात्मक तरीके से महात्मा गांधी, राम मनोहर लोहिया तथा लोकनायक जयप्रकाश नारायण के दिखाए गए रास्ते का अनुसरण करते हुए राष्ट्रव्यापी संघर्ष करेगी। चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार 3 तलाक के खिलाफ प्रस्तावित कानून के जरिए मुसलमानों का दमन करना चाहती है।



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन