सुरक्षा प्रबन्ध जांचने के लिए ATS ने विधानभवन में की ‘मॉकड्रिल’

  • सुरक्षा प्रबन्ध जांचने के लिए ATS ने विधानभवन में की ‘मॉकड्रिल’
You Are Here
सुरक्षा प्रबन्ध जांचने के लिए ATS ने विधानभवन में की ‘मॉकड्रिल’सुरक्षा प्रबन्ध जांचने के लिए ATS ने विधानभवन में की ‘मॉकड्रिल’सुरक्षा प्रबन्ध जांचने के लिए ATS ने विधानभवन में की ‘मॉकड्रिल’

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में हाल में खतरनाक विस्फोटक पदार्थ पाए जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों की मुस्तैदी के बीच कल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले प्रदेश के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने विधानभवन की सुरक्षा व्यवस्था जांचने के लिए आज ‘मॉकड्रिल’ की।

एटीएस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि विधानभवन में किसी आपात स्थित से निपटने की व्यवस्था जांचने के लिए मॉकड्रिल की जा रही है। इससे हमें विधानभवन की सुरक्षा में अगर कोई कमी है, तो उसे ठीक करने में भी मदद मिलेगी। मॉकड्रिल के दौरान एटीएस के कमांडो के अलावा प्रदेश पुलिस तथा दमकल विभाग के कर्मी भी नजर आए। गत 12 जुलाई को विधानसभा के अंदर मिले 150 ग्राम पाउडर की पहचान खतरनाक विस्फोटक पीईटीएन के रूप में किए जाने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां बेहद चौकस हैं। एटीएस विधानसभा के कर्मचारियों से पूछताछ कर रहा है।

एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरण ने बताया कि दस्ते के अधिकारियों ने कल 15 उन विधानभवन कर्मियों के बयान दर्ज किए, जो गत 12 जुलाई को विधानसभा के अंदर पीईटीएन की बरामदगी के वक्त ड्यूटी पर थे। उन्होंने बताया कि जिन कर्मियों से पूछताछ की गई उनमें सहायक मार्शल, तकनीकी स्टाफ तथा सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। इसके अलावा एटीएस विधानसभा के अंदर लगे 12 सीसीटीवी कैमरों समेत 23 कैमरों की फुटेज के साथ-साथ दूरदर्शन की रिर्काडिंग भी खंगाल रहा है।

इसके पूर्व, अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आनन्द कुमार ने बताया था कि फौरी व्यवस्था के तहत त्वरित प्रतिक्रिया बल, एटीएस तथा अतिरिक्त पीएसी कर्मियों को विधानभवन में तैनात कर दिया गया है। इसके अलावा सम्पूर्ण परिसर का सुरक्षा ऑडिट कराया जा रहा है। सुरक्षा की एकीकृत योजना पर विचार किया जा रहा है। इस बीच, एटीएस के सूत्रों ने बताया कि दस्ते की तीन टीमें विधानभवन में तैनात रहेंगी।



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You