सारा हत्याकांड: आरोपी अमनमणि CBI कोर्ट में पेश, उठी फांसी सजा की मांग

You Are Here
सारा हत्याकांड: आरोपी अमनमणि CBI कोर्ट में पेश, उठी फांसी सजा की मांगसारा हत्याकांड: आरोपी अमनमणि CBI कोर्ट में पेश, उठी फांसी सजा की मांगसारा हत्याकांड: आरोपी अमनमणि CBI कोर्ट में पेश, उठी फांसी सजा की मांग

लखनऊ(नासिर): सारा हत्याकांड में आरोपी अमनमणि को सोमवार को लखनऊ सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने अमन को 3 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया। सीबीआई रिमांड मिलने के बाद अमनमणि को लेकर घटना स्थल का मुआयना कर सकती है। इसके बाद अमन को 8 दिसंबर को गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां उसकी रिमांड पर सुनवाई होगी।

वहीं सोमवार को जब अमनमणि को कोर्ट में पेश किया गया तो वहां सारा की मां सीमा सिंह भी मौजूद थीं। सीमा सिंह ने अखिलेश यादव से मांग की है कि अमनमणि का विधानसभा टिकट काटा जाए। साथ ही उन्होंने यह भी मांग रखी कि अमन को फांसी की सजा दी जाए।

ज्ञात हो कि 9 जुलाई 2015 को अमनमणि अपनी पत्नी सारा के साथ दिल्ली जा रहे थे। नेशनल हाईवे नंबर-2 पर फिरोजाबाद के पास एक संदिग्ध सड़क हादसे में पत्नी सारा की मौत हो गयी थी। इससे अमनमणि की भूमिका तब ही संदेह के घेरे में आ गई थी। इसके बाद सारा की मां सीमा सिंह ने आरोप लगाया कि अमरमणि के इशारे पर उनकी बेटी की हत्या की गई है। सारा की शिकायत पर फिरोजाबाद में अमनमणि के खिलाफ  केस दर्ज किया गया। अमनमणि की शादी सारा से 2013 में लखनऊ के आर्य समाज मंदिर में हुई थी। लेकिन अमरमणि और उनकी पत्नी मधुमणि इस शादी के खिलाफ  थे।

वहीं सारा की मां सीमा की शिकायत पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिया था। बाद में सीबीआई ने यूपी पुलिस से मामला अपने हाथ में लेकर तफ्तीश शुरू की। अमरमणि और मधुमणि पहले से ही मधुमिता शुक्ला की हत्या के जुर्म में जेल की सजा काट रहे हैं। अमनमणि को हाल ही में समाजवादी पार्टी ने विधानसभा का टिकट भी दिया है। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि बेटे अमनमणि की गिरफ्तारी के बाद सपा से इनका पत्ता भी साफ  हो सकता है।

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !