यूपी के अफसर पर नाभा जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड को 1 करोड़ लेकर छोडऩे का आरोप, जांच के आदेश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Sep, 2017 06:13 PM

nabha jail break  s mastermind accused of leaving for rs 1 crore on up  s officer

उत्तर प्रदेश के आईजी लेवल के एक आईपीएस अफसर पर सनसनीखेज आरोप लगे हैं। अफसर पर आरोप है कि उन्होंने पंजाब की नाभा जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी घनश्याम पुरा को पकड़कर 1 करोड़ की घूस के बदले छोड़ दिया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आईजी लेवल के एक आईपीएस अफसर पर सनसनीखेज आरोप लगे हैं। अफसर पर आरोप है कि उन्होंने पंजाब की नाभा जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी घनश्याम पुरा को पकड़कर 1 करोड़ की घूस के बदले छोड़ दिया। मामले की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार देर शाम सीएम योगी आदित्यनाथ प्रमुख गृहसचिव को बुलाकर फौरन जांच कराने के आदेश दिए हैं। 

27 नवंबर 2016 को पटियाला की नाभा जेल से खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट और बब्बर खालसा के आतंकवादियों को पुलिस की वर्दी में गए अपराधियों ने छुड़ा लिया था। इसके षड्यंत्र के मास्टरमाइंड गोपी घनश्याम पुरा को यूपी में 10 सितंबर को यूपी के शाहजहांपुरा से गिरफ्तार किया गया था। घनश्याम पुरा के किसी दोस्त ने इस डर से कहीं उसका एनकाउंटर न हो जाए उसकी गिरफ्तारी की जानकारी अपनी फेसबुक पोस्ट पर दे दी। आरोप है कि पंजाब के एक दूसरे बड़े अपराधी और शराब व्यापारी के जरिए 1 करोड़ की डील हुई, जिसकी मध्यस्तता सुल्तानपुर के एक कांग्रेसी नेता ने की। 

पंजाब पुलिस ने किया खुलासा 
पंजाब पुलिस ने शराब व्यापारी रिंपल और अमनदीप की कॉल इंटरसेप्ट की जिससे पूरे मामले का पता चला। इसमें वो आईजी के जरिए घनश्याम पुरा को छुड़ाने की बात कर रहे हैं। पंजाब पुलिस और आईबी ने इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार को दी, जिसके बाद सरकार ने जांच बिठा दी है। आरोपी आईजी को उनके पद से हटाया भी जा सकता है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!