अंबेडकर शोभा यात्रा निकालने पर दो पक्षों में बवाल, सांसद-पुलिसकर्मी समेत दर्जनों लोग घायल

Edited By ,Updated: 20 Apr, 2017 04:22 PM

ambedkar shobha travels out on two sides dozen people injured

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अंबेडकर जयंती पर शोभा यात्रा निकाले जाने के दौरान दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ है। पथराव के बाद मौके पर पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं और हिन्दू संगठनों के लोगों ने जमकर तोडफ़ोड़ और आगजनी की है।

सहारनपुर(राम कुमार पुंडीर): उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अंबेडकर जयंती पर शोभा यात्रा निकाले जाने के दौरान दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ है। पथराव के बाद मौके पर पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं और हिन्दू संगठनों के लोगों ने जमकर तोडफ़ोड़ और आगजनी की है। हालात इतने बेकाबू हुए कि अधिकारियों और पत्रकारों को भी बख्शा नहीं गया। कई पत्रकारों के कैमरे और मोबाईल भी लूट लिए गए। पुलिस हालात को काबू करने की बजाए मूक दर्शक बनी रही। घटना में अभी तक 4 पुलिसकर्मियों और सांसद समेत एक दर्जन लोग घायल हुए हैं।

सहारनपुर के थाना जनकपुरी के गांव सड़क दूधली में अंबेडकर जयंती पर शोभायात्रा निकालने का विवाद पुराना है। आज फिर जब शोभायात्रा निकालने की तैयारी की जा रही थी तो दूसरे पक्ष के लोगों ने इसका विरोध करना शुरु कर दिया। मौके पर सहारनपुर से बीजेपी सांसद राघव लखनपाल पहुंचे और यात्रा निकालने पर अड़ गए। शोभायात्रा शुरु होने के बाद दूसरे पक्ष ने पथराव शुरु कर दिया जिसमें सांसद घायल हो गए। 

इसके बाद मौके पर बीजेपी कार्यकर्ता और हिन्दू संगठनों से जुड़े लोग बेकाबू हो गए। दुकानों और मकानों पर पथराव करते हुए लोगों ने तोडफ़ोड़ शुरु कर दी। पुलिस अधिकारियों और मौके पर कवरेज कर रहे पत्रकारों की भी पीटा गया। यही नहीं पत्रकारों के मोबाइल और कैमरे भी छीन लिए गए। एसएसपी लव कुमार के साथ हाथापाई की गई और कमिश्नर एमपी अग्रवाल की गाड़ी में भी तोडफ़ोड़ की गई। फिलहाल मौके पर बवाल जारी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!