भारतीय व्यापारियों ने नेपाल से पत्थरबाजी के विरोध में भारत-नेपाल पुल किया अवरूद्ध

Edited By Nitika,Updated: 06 Dec, 2022 01:54 PM

indo nepal bridge blocked in protest against stone pelting

भारतीय व्यापारियों ने धारचूला में निर्माण कार्य में लगे मजदूरों पर कथित पत्थरबाजी और उसके बाद नेपाल में लाठीचार्ज में एक भारतीय कारोबारी के घायल होने के विरोध में सोमवार को भारत और नेपाल के बीच बने पुल को दो घंटे तक अवरुद्ध रखा।

 

पिथौरागढ़ः भारतीय व्यापारियों ने धारचूला में निर्माण कार्य में लगे मजदूरों पर कथित पत्थरबाजी और उसके बाद नेपाल में लाठीचार्ज में एक भारतीय कारोबारी के घायल होने के विरोध में सोमवार को भारत और नेपाल के बीच बने पुल को दो घंटे तक अवरुद्ध रखा।

PunjabKesari

धारचूला के उपजिलाधिकारी दिवेश शास्नी ने बताया कि धारचूला में हुई पत्थरबाजी की घटना में एक मजदूर घायल हुआ जबकि किसी व्यक्तिगत काम से नेपाल गया एक भारतीय कारोबारी वहां हुए लाठीचार्ज में जख्मी हो गया। पत्थरबाजी में घायल हुए मजदूर दोनों देशों के बीच बहने वाली काली नदी के किनारे सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य कर रहे थे। नेपाली दीवार के निर्माण कार्य का विरोध कर रहे हैं क्योंकि उन्हें आशंका है कि इससे नदी का बहाव उनके देश की तरफ हो जाएगा, जिससे बाढ़ का खतरा पैदा हो जाएगा।

PunjabKesari

भारतीय व्यापारियों ने भारत और नेपाल के बीच पुल को सुबह 7 बजे से 9 बजे तक बंद रखा और नेपाली अधिकारियों से पत्थरबाजी करने वाले लोगों के खिलाफ 3 दिन के भीतर कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद ही उस पर आवागमन सुचारू होने दिया। वहीं धारचूला व्यापारी संघ के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह थापा ने बताया, ‘‘धारचूला (नेपाल) के मुख्य जिला अधिकारी द्वारा धारचूला (भारत) के उपजिलाधिकारी से संपर्क ​करने और उनसे पत्थरबाजी करने वालों और भारतीयों पर लाठीचार्ज करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद ही पुल को खोला गया।''

PunjabKesari

थापा ने धमकी दी कि अगर वादे के अनुसार तीन दिन के भीतर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो पुल को फिर से बंद कर दिया जाएगा। धारचूला के उपजिलाधिकारी ने कहा, ‘‘हमने पत्थरबाजी की घटना के बारे में नेपाली अधिकारियों से बातचीत की है और उन्होंने दोनों देशों के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण को खराब करने वाले तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन दिया है।''

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!