कोरोना संकट: पर्यटकों को ठहराने पर नैनीताल में एक होटल के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By Nitika,Updated: 23 Mar, 2020 12:10 PM

case lodged against hotel for accommodating tourists

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में कोरोना महामारी को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में एक होटल के खिलाफ मामला प्राथमिकी दर्ज की गई है। संभवत: यह पहला मामला है, जिसमें किसी होटल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

नैनीतालः उत्तराखंड के नैनीताल जिले में कोरोना महामारी को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में एक होटल के खिलाफ मामला प्राथमिकी दर्ज की गई है। संभवत: यह पहला मामला है, जिसमें किसी होटल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। प्रशासन होटल के मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने में जुट गया है।

जानकारी के अनुसार मामला नैनीताल के राजस्व क्षेत्र मुक्तेश्वर का है। उप जिलाधिकारी अनुराग ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को लेकर जनपद में होटलों एवं रिसॉर्ट के साथ अनेक प्रतिष्ठानों को बंद करने के निर्देश जारी किए गए हैं। केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से भी विभिन्न प्रकार की दिशा निर्देश जारी की गई हैं। इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन की एक टीम तहसीलदार तानिया रजवार के नेतृत्व में मुक्तेश्वर के लेटी बुंगा क्षेत्र में होटलों एवं रिसॉर्ट में जांच अभियान चला रही थी। इसी दौरान पाया गया कि प्रतिबंध के बावजूद होटल बडर् केज को पर्यटकों के लिए खोला गया टीम ने होटल बर्ड केज पर छापा मारा और जांच में पाया गया कि होटल में काफी मात्रा में पर्यटक रूके हुए थे। इससे आशंका जताई जा रही है कि इससे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में होटल प्रबंधन ने तय नियमों का उल्लंघन किया है।

वहीं अनुराग ने बताया कि होटल स्वामी निशांत के खिलाफ थाना मुक्तेश्वर थाना में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 269, 270 एवं 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामला धारी की तहसीलदार तानिया रजवार की ओर से दर्ज करवाया गया है। बता दें कि नैनीताल और उसके आसपास क्षेत्र में होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने होटलों और रिसॉटरं को 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की है। केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से भी विभिन्न प्रकार के निर्देश जारी किए गए हैं। जिलाधिकारी सविन बंसल ने जिले में सभी प्रकार के सरकारी एवं निजी होटलों तथा रिसॉर्ट, पर्यटक आवास गृहों, बार और जिम को बंद करने की घोषणा की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!