यूपी बीजेपी अध्यक्ष बोले- विपक्ष नहीं चाहता कि किसान आत्मनिर्भर बने

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 25 Oct, 2020 10:12 AM

up bjp president said  opposition does not want

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को कहा कि दशकों तक किसानों को कानून की जंजीरों में जकड़ कर रखने वाले राजनीतिक दल किसानों को मिली आजादी से हताश होकर भ्रम फैलाने का काम कर रहे है। वे नहीं चाहते कि देश का...

लखनऊः उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को कहा कि दशकों तक किसानों को कानून की जंजीरों में जकड़ कर रखने वाले राजनीतिक दल किसानों को मिली आजादी से हताश होकर भ्रम फैलाने का काम कर रहे है। वे नहीं चाहते कि देश का किसान आत्मनिर्भर बने। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-सपा-बसपा समेत विपक्षी दलों के एजेंडे में कभी भी गांव, गरीब, किसान थे ही नहीं वे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकारों द्वारा किसानों के कल्याण के लिए किए जा रहे कल्याणकारी कार्यों से बेचैन हो उठे हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस-सपा-बसपा जैसे दलों ने अपनी सत्ता में किसान के हितों की अनदेखी करते हुए केवल बिचैलियों और दलालों की चिंता की। अब यही दल मोदी-योगी सरकार द्वारा किसान के हित में लिए जा रहे फैसलों का विरोध कर रहे हैं। ऐसे दलों के नेताओं को अन्नदाता किसानों के दर्द से कोई लेना देना नहीं है। जौनपुर के मल्हनी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करते हुए किसान चौपाल में उपस्थित किसानों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने केन्द्र की मोदी सरकार व राज्य की योगी सरकार द्वारा किसानों के हित में किये गए कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि किसान की आय को दोगुना करने के संकल्प के साथ मोदी सरकार ने किसान सम्मान निधि योजना, मृदा स्वास्थ्य काडर्, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिचाई योजना, केसीसी, किसान मानधन योजना, फसल की लागत से डेढ गुना एमएसपी में वृद्धि व कृषि सुधार विधेयक लागू करने जैसे ऐतिहासिक निर्णय लिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में किसानों को संकट से उबारने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आत्मनिर्भर पैकैज की घोषणा कर कृषि क्षेत्र में खेती से लेकर आधारभूत ढांचें को सुद्दढ़ करने की दिशा में लाखों करोड़ रूपये की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से देश के अन्नदाताओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम हुआ। सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश को जाति-धर्म की राजनीति में बांटकर अपनी-अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने वाले दलों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में अपराध मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन की सरकार रास नहीं आ रही इसीलिए वे हिंसा व अराजकता को बढ़ावा देकर राज्य में अस्थिरता पैदा कर अराजकता का वातावरण बनाना चाहते हैं। लेकिन ऐसे दल अपने मंसूबों में सफल नहीं होंगे।

प्रदेश की जनता इन दलों के सच को जानती है कि कैसे अपनी सत्ता का उपयोग इन्होंने सिर्फ अपना और अपने परिवार का विकास करने में ही किया। उन्होंने कहा कि आज कुछ दल जम्मूकश्मीर से धारा 370 और 35ए की समाप्ति का विरोध कर रहे हैं ये लोग कह रहे हैं कि अगर वे सत्ता में आए तो जम्मूकश्मीर में फिर से धारा 370 और 35ए की बहाली का कार्य करेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जम्मूकश्मीर में धारा 370 और 35ए की बहाली का सपना देखने वाले लोगों का सिफर् सपना ही रह जाएगा क्योंकि जनता ऐसी सोच रखने वालों का कभी भी समर्थन नहीं करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!