Politics News: यूपी के पूर्व सीएम Akhilesh Yadav का बड़ा हमला, कहा- 'पूरे देश से BJP का सफाया करेगा 'इंडिया'

Edited By Anil Kapoor,Updated: 27 Jul, 2023 08:33 AM

politics news india will wipe out bjp from the whole country akhilesh yadav

Politics News: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया' ‘‘सिर्फ उत्तर प्रदेश से नहीं, बल्कि पूरे देश से भारतीय जनता पार्टी का सफाया करेगा। यादव ने कहा कि इंडिया का मतलब है कि हम सबको जोड़कर ....

Politics News: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया' ‘‘सिर्फ उत्तर प्रदेश से नहीं, बल्कि पूरे देश से भारतीय जनता पार्टी का सफाया करेगा। यादव ने कहा कि इंडिया का मतलब है कि हम सबको जोड़कर चलना चाहते हैं। हम सबको खुशहाली के रास्ते पर लाना चाहते हैं। यह हमारी मिली-जुली संस्कृति, हमारे भाईचारे का संदेश है। इंडिया का मतलब यह है कि हम सबको साथ लेकर चलेंगे। तो फिर इससे भाजपा को किस बात की घबराहट है।

PunjabKesari

भाजपा सरकार 2014 में देश में आई थी, अब 2024 में हम इसे रवाना करेंगे: अखिलेश
मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार 2014 में देश में आई थी, अब 2024 में हम इसे रवाना करेंगे।  उन्होंने कहा कि गठबंधन से भाजपा बुरी तरह से घबराई हुई है और उसे 'इंडिया' नाम से भी दिक्कत है। बुधवार को मेरठ पहुंचे सपा अध्यक्ष ने स्थानीय मीडिया से बातचीत के दौरान एक सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री कुछ नहीं जानते। आगरा में संग्रहालय इसलिए बन रहा था ताकि वहां पर्यटन को बढ़ावा मिले। ताजमहल देखने आने वाले लोगों को इस संग्रहालय के माध्यम से पूरी भारत की संस्कृति के बारे में बताया जाता। आपको बता दें कि इससे पहले  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सपा नीत पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह औरंगजेब की याद में आगरा में एक संग्रहालय का निर्माण कर रही थी, जबकि उनकी सरकार उसी जिले में छत्रपति महाराज शिवाजी की यादों को संरक्षित करने के लिए एक संग्रहालय का निर्माण कर रही है।

PunjabKesari

जो लोग संविधान को खत्म करना चाहते हैं वे डरे हुए: अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा कि असल में भाजपा को घबराहट इस बात की है कि इस बार जनता तय करेगी कि एक तरफ वे लोग होंगे, जो भारत और भारत के संविधान को बचाना चाहते हैं और दूसरी तरफ वे, जो संविधान को खत्म करना चाहते हैं। ऐसे में जो लोग संविधान को खत्म करना चाहते हैं वे डरे हुए हैं। और डरे हुए लोगों की भाषा बदलती रहती है। उन्होंने कहा कि वे आज तक नफरत की राजनीति करते आये हैं और नफरत की राजनीति का किसी एक जगह का उदाहरण दूं तो मणिपुर जल रहा है।

PunjabKesari

'RSS की विभाजनकारी नीति और भाजपा की वोट की राजनीति की वजह से जल रहा मणिपुर'
यादव ने आरोप लगाया कि मणिपुर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विभाजनकारी नीति और भाजपा की वोट की राजनीति की वजह से मणिपुर जल रहा है। बाद में सपा प्रमुख अखिलेश यादव दिल्ली-मेरठ राजमार्ग हादसे के पीड़ित और डीजे कांवड़ यात्रा के दौरान हुए हादसे के पीड़ितों से भी मिले। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हर तरह की मदद मुहैया करवाने का आश्वासन दिया। सपा प्रमुख यादव ने कहा कि कांवड़ यात्रा के लिए बजट सरकार निर्धारित करती है, ऐसे में जिन लोगों के साथ कोई दुर्घटना हुई है तो उन्हें पर्याप्त मदद मिलनी चाहिए। उन्होंने मृतक के परिवारों को दो लाख रुपये तथा घायलों को अपनी ओर से 25 हजार की मदद देने की घोषणा की। इसके अलावा अखिलेश यादव ने प्रदेश में सपा सरकार बनने पर मृतकों के परिजनों में एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिये जाने की भी घोषणा की।

PunjabKesari

राली चौहान गांव में 15 जुलाई को करंट लगने से 6 कांवड़ियों की हो गई थी मौत
बता दें कि राली चौहान गांव में 15 जुलाई को करंट लगने से छह कांवड़ियों की मौत हो गई थी। पूर्व मुख्यमंत्री गाजियाबाद में राजमार्ग पर हादसे में मरे मेरठ धनपुर गांव के रहने वाले पीड़ित परिवार को भी सांत्वना देने धनपुर पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने मृतक नरेंद्र के परिजनों को सांत्वना देते हुए आश्वस्त किया कि बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के साथ शादी तक का खर्च वह खुद वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि शासन पर दबाव बनाकर ज्यादा से ज्यादा आर्थिक मदद दिलाई जाएगी। 11 जुलाई को गाजियाबाद में हुए सड़क हादसे में धनपुर गांव निवासी नरेंद्र के परिवार के छह लोगों की मौत हो गई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!