Nagina Lok Sabha Seat: नगीना लोकसभा सीट पर वोटिंग जारी; मैदान में 6 प्रत्याशी, सुरक्षा के लिए 20 हजार अर्धसैनिक बल तैनात

Edited By Pooja Gill,Updated: 19 Apr, 2024 09:10 AM

nagina lok sabha seat voting continues on nagina

Nagina Lok Sabha Seat Voting: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज यानी 19 अप्रैल को मतदान जारी है। यूपी की 8 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। जिनमें से बिजनौर जिले की नगीना लोकसभा सीट पर भी मतदाता सुबह से वोट डाल रहे है...

Nagina Lok Sabha Seat Voting: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज यानी 19 अप्रैल को मतदान जारी है। यूपी की 8 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। जिनमें से बिजनौर जिले की नगीना लोकसभा सीट पर भी मतदाता सुबह से वोट डाल रहे है। बिजनौर की आठ विधानसभा क्षेत्रों के 34 लाख से अधिक मतदाता अपने वोट की आहुति देंगे और उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। नगीना संसदीय सीट से नजीबाबाद, नगीना, नहटौर, धामपुर, नूरपुर विधानसभा को जोड़ा गया है। वोटिंग के दौरान कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए है।

PunjabKesari
बता दें कि नगीना संसदीय सीट से नजीबाबाद, नगीना, नहटौर, धामपुर, नूरपुर विधानसभा को जोड़ा गया है। इस सीट से 6 प्रत्याशी मैदान में है। भाजपा से ओम कुमार, सपा से मनोज कुमार, बसपा से सुरेंद्र पाल सिंह, आसपा से चंद्रशेखर आजाद और दो निर्दलीय उम्मीदवार जोगेंद्र और संजीव कुमार है। आज मतदाता अपने-अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट डालेंगे और जीत दिलाएंगे।

यह भी पढ़ेंः अमरोहा में आज PM Modi और CM Yogi की जनसभा, लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए करेंगे चुनाव प्रचार
20 हजार अर्धसैनिक बल, पीएसी, पुलिस और होमगार्ड सुरक्षा के लिए तैनात
लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस, अर्द्धसैनिक बल, पीएसी, पुलिस और होमगार्ड के करीब 20 हजार जवानों को लगाया गया हैं। जिले की अंतर्जनपदीय और अंतर्राज्यीय सीमाएं सील कर दी गई हैं। बॉर्डर पर बहने वाली गंगा नदी में भी वोटर वोट से पीएसी के जवान निगरानी का रहे हैं। एसपी समेत अफसरों ने बार्डर पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मतदान केंद्रों पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। अधिकारी मतदान केंद्रों पर पहुंचकर चुनाव ड्यूटी को चेक कर रहे हैं। एसपी नीरज कुमार जादौन, एएसपी सिटी संजीव बाजपेयी और एएसपी देहात रामअर्ज ने क्षेत्र में चेकिंग कर रहे हैं। बॉर्डर पर भी सुरक्षा व्यवस्था देखी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!