बस्ती में संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक से 31 मार्च तक चलेगा: आशुतोष निरंजन

Edited By Ramkesh,Updated: 26 Feb, 2021 02:35 PM

disease control campaign will run from 1 to 31 march in basti niranjan

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में  संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक मार्च से 31 मार्च तक चलेगा। जिसकी तेजी से तैयारी चल रही है। अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग अन्य विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए शासन से निर्धारित जिम्मेदारियों का निर्वहन...

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में  संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक मार्च से 31 मार्च तक चलेगा। जिसकी तेजी से तैयारी चल रही है। अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग अन्य विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए शासन से निर्धारित जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी क्षमता से करेगे। अभियान चला कर हर जगह साफ-सफाई व्यवस्था और बेहतर बनाने का भी प्रयास किया जायेेगा। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने शुक्रवार को कहा है कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान एक से शुरू होगा यह 31 मार्च तक चलेगा इसकी तैयारी तेजी से की जा रही है । 

आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्र्री इस अभियान के दौरान टीवी रोगी की जानकारी भी प्राप्त करेंगी। उनका सम्पूर्ण विवरण उपलब्ध करायेंगी। घर-घर भ्रमण के दौरान आशा जन्म तथा मृत्यु पंजीकरण से छूटे शिशुओं एवं व्यक्तियों के पंजीकरण की कार्यवाही करेंगी। पूरे माह संचालित होने वाले अभियान की कार्ययोजना तिथिवार एवं क्षेत्रवार उपलब्ध करायें । स्वास्थ्य विभाग संचारी रोगों तथा दिमागी बुखार की निगरानी करेंगे। उनके उपचार की व्यवस्था करेंगे। नगर विकास विभाग तथा पंचायतीराज विभाग साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल की उपलब्धता, मलिन बस्तियों में स्वच्छता, उथले हैण्डपम्पों को लाल रंग से चिन्हित करने की कार्यवाही करेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!